गाड़ी जो पलक झपकते ही ट्रांसफॉर्म हो जाएगी विशालकाय रोबोट में

हॉलीवुड फिल्में हमारी कल्पनाशक्ति को एक नया आयाम देती रही हैं. अंतरिक्ष और एलियंस को लेकर मानव जिज्ञासा का कोई अंत नहीं, शायद यही कारण है कि साइंस फिक्शन फिल्में जैसे कि ‘स्टार वॉर्स’, ‘2001: स्पेस ओडिसी’ और ‘इंटरस्टैलर’ को न केवल लोग पसंद करते हैं बल्कि ये फिल्में आगे जाकर कल्ट फिल्मों में भी नाम दर्ज कराने में सफल हुई हैं.

car

फिल्मों में तो आपने रोबोट्स को लड़ते और एलियंस को धरती पर हमला करते जरुर देखा होगा मगर अब ‘ट्रांसफॉर्मस’ फिल्म की तर्ज पर ही तुर्की के कुछ इंजीनियरों ने एक विशालकाय रोबोट का निर्माण किया है. यूं तो यह रोबो बीएमडब्लयू गाड़ी जैसा दिखता है, लेकिन पलक झपकते ही यह एक विशालकाय रोबोट में तब्दील होने की क्षमता भी रखता है.

इस रोबोट को तुर्की की एक कंपनी लेट्रोंस ने बनाया है और जैसा कि तस्वीरों से साफ जाहिर है, ये काफी हद तक ट्रांसफॉर्मर फिल्म के ऑटोबोट्स रोबो की तरह ही काम कर सकता है. हां ये जरुर है कि ये ट्रांसफॉर्मर फिल्म के विलेन डिस्पेंशस को टक्कर देने में समर्थ नहीं है. ये न ही उसकी तरह उड़ सकता है और न ही बला की तेजी से इधर-उधर घूम सकता है,कम से कम तब तक तो नहीं जब तक यह रोबोट मोड में हो. लेकिन अगर आप चाहें तो इसे रिमोट कंट्रोल की सहायता से चला सकते हैं बशर्ते ये रोबो उस समय कार मोड में हो.

car-robo
गाड़ी जो पलक झपकते ही ट्रांसफॉर्म हो जाएगी विशालकाय रोबोट में

गौरतलब है कि 2007 में आई अमेरिकी साइंस फिक्शन फिल्म ट्रांसफॉर्मस को बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी. फिल्म के निर्देशक माइकल बे और हॉलीवुड के महान निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग इस फिल्म को प्रोड्यूस कर एक कामयाब फ्रेंचाइजी देने में सफल रहे थे. फिल्म में सैम नामक एक नौजवान एलियन रोबोट्स के बीच अपने आप को घिरा पाता है. फिल्म के हीरो रोबोट्स यानि ऑटोबोट्स और विलेन यानि डिस्सेप्शंस के युद्ध के बीच कैसे सैम अपने मकसद में कामयाब होता है. यहीं फिल्म की कहानी है. फिल्म की पांचवी किश्त का ट्रांसफॉर्मस फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, ट्रांसफॉर्मस : द लास्ट नाइट 2017 में रिलीज होने जा रही है. पिछली फिल्मों की तरह ही इस फिल्म में भी दर्शक रोबोट्स के जबरदस्त एक्शन का लुत्फ ले पाएंगे जोकि आज भी ‘ट्रांसफॉर्मस’ का यूएसपी बना हुआ है.

यहां देखिए वीडियो…

Loading...

Comments

comments