Home Entertainment Birthday Special : साक्षी तंवर से जुड़ी 11 दिलचस्प बातें !

Birthday Special : साक्षी तंवर से जुड़ी 11 दिलचस्प बातें !

SHARE

एकता कपूर का फेमस सीरियल ‘कहानी घर-घर की’ की पार्वती को तो आप सभी अच्छे से जानते ही होंगे. या एकता के ही सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ की प्रिया को तो आप अच्छे से जानते ही होंगे. उन्होंने विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों, रियलिटी शो और फ़िल्मों में अभिनय किया है. हम बात कर रहे हैं भारतीय टेलीविजन और बॉलीवुड अभिनेत्री ‘साक्षी तंवर’ की. हम सभी की तरफ से साक्षी को जन्मदिन की ढेरों बधाईयां. साक्षी ने हाल में ही रिलीज ‘दंगल’ फिल्म में आमिर की पत्नी की भूमिका निभाई है.

साक्षी तंवर से जुड़ी 11 दिलचस्प बातें.

तो चलिए आपको साक्षी तंवर के जीवन की कुछ खास बातें बताते हैं…..

1. साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी, 1973 में राजस्थान के अलवर में हुआ था. उनके पिता राजेंद्र सिंह तंवर एक रिटायर्ड सीबीआई ऑफिसर हैं.

2. साक्षी ने अपनी शुरुआती पढ़ाई केंद्रीय स्कूल राजस्थान से की है. और ग्रेजुएशन की पढ़ाई लेडी श्रीराम कॉलेज नई दिल्ली से की. वह अपने कॉलेज के दिनों से ही सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगी थीं.

3. जब साक्षी कॉलेज में पढ़ाई करती थीं उसी दौरान उनकी सहेली ने उन्हें दूरदर्शन पर म्यूजिकल शो के लिए एंकरिंग के ऑडिशन के बारे में बताया था.

4. जब साक्षी वह ऑडिशन में चुन ली गयीं तो जैसे उनका टीवी करियर का ग्राफ ऊपर बढ़ रहा था, वैसे उनका पढ़ाई का ग्राफ नीचे हो गया और वह अपनी परीक्षा में फेल हो गयीं.

5. साक्षी की एक्टिंग कोई नयी बात नहीं बात थी क्योंकि वह अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट थीं, और वह कई प्लेज़ में हिस्सा भी ले चुकी थीं.

6. साक्षी को घर-घर पहचान दिलाने का श्रेय जाता है एकता कपूर को. साक्षी बालाजी टेलीफिल्म्स के शो कहानी घर-घर की पार्वती के नाम से फेमस हो गयीं.

7. यहीं से वह हिंदी टेलीविजन की सबसे मशहूर अदाकारों में शामिल हो गयीं. इसके बाद उन्होंने और भी कई शोज़ किये जो एक से एक सुपरहिट रहे.

8. छोटे पर्दे के अलावा वह बड़े पर्दे पर भी अपनी एक्टिंग के जलवे दिखा चुकीं हैं. जल्द ही वह अभिनेता सनी देओल के अपोजिट फिल्म मोहल्ला अस्सी में नजर आएंगी.

9. उनके फेमस सीरियल्स कहानी घर-घर की, कुटुंब, देवी, जस्सी जैसी कोई नहीं, बवंडर, बालिका वधु और बड़े अच्छे लगते हैं रहा है.

10. साक्षी का सबसे प्रसिद्ध सीरियल कहानी घर-घर की था, जिसमें उन्होंने पार्वती का रोल प्ले किया जो साल 2000 से 2008 तक चला और बहुत फेमस हुआ.

11. दिसम्बर साल 2016 मे रिलीज़ ‘दंगल’ फिल्म में गीता फोगाट की मां का रोल प्ले किया है. और यह फिल्म 2016 की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही है.

Facebook Comments