Boys Special : ये 9 टिप्स आपकी पहली डेट के लिए….!

पुरुष महिलाओं के बारें में जल्दी अपनी राय कायम कर लेते हैं उसके विपरीत महिलाएं पहली मुलाकात में आपकी काफी चीजें नोटिस करने के बाद अपनी राय कायम करती हैं. फर्स्ट इम्प्रेशन बहुत ही प्रभावशाली होता है. अगर आप किसी से रिश्ता बनाना चाहते है खासकर जब आप किसी महिला से पहली बार मिलने वाले होते हैं तो निश्चित ही आप उस पहली मुलाकात में कमी नही रखना चाहेगें. महिलाएं पुरुषों में कुछ मौलिक बातों और शारीरिक उपस्थिति देखने के बाद ही किसी निष्कर्ष पर पहुंचती हैं. यदि आप महिलाओं से साथ पहली मुलाकात में असहज महसूस करते हैं और अपनी महिला साथी की नजर में लोकप्रिय होना चाहते हैं तो आपको ये इन प्वाइंचट्स को पढ़कर ध्यान में रखना चाहिए कि वो आपकी कौन-कौन सी बातों पर ध्यान देंगी…

1. लम्बाई :

1
लम्बाई.

महिलाएं सबसे पहले एक आदमी में उसकी हाइट नोटिस करती हैं. आप अधिक लम्बे ना हो और ना ही अधिक छोटे बस आपकी हाइट ठीक होनी चाहिए. इसके अलावा अगर आप की हाइट अपनी महिला साथी से अधिक है तो उससे नजरें नीची करके बाते करने की भूल बिलकुल ना करें अगर हाइट कम है तो महिलाओं के आसपास असहज होने की जगह आप अपने आप को पहली मुलाकात में अच्छे से प्रस्तुत करें.

2. पतला पेट :

2
पतला पेट.

महिलाओं में फिटनेस वाले पुरुष को लेकर एक अलग तरह का ही आकर्षण होता है. पहली मुलाकात में मोटे पेट वाले आदमियों के लिए औरतों के दिल के दरवाजे बंद होते हैं. बेशक आपके सिक्स पैक एब्स ना हो पर पेट के आसपास चर्बी बिल्कुल नहीं होनी चाहिए. अगर आप अपने साथी को पहली नजर में आकर्षित करना चाहते हैं तो फौरन जिम ज्वाइन कर अपने पेट को अंदर कर लें.

3. मजबूत बाजू :

3
मजबूत बाजू.

बाजू का आकार बेशक महिलाओं के लिए कोई मायने ना रखता हो पर ढीली बाजू के अपेक्षा एक मजबूत बाजू को हमेशा सराहना मिलती है. बाजू में मसल्ज बनाना कोई आवश्यक नहीं है पर टोंड और सुडौल बाजू होने से आपकी साथी की नजरें उस पर अवश्य जाएंगी.

4. आत्मविश्वासी आंखें :

4
आत्मविश्वासी आंखें.

एक आत्मविश्वास से भरी आंखें दूर से संपर्क कर एक औरत को प्रभावित करने की क्षमता रखती हैं. आप जब भी पहली मुलाकात में साथी से बात कर रहे हों तब आत्मविश्वास से भरी अपनी निगाहों को कही और भटकाने की जगह अपने साथी पर केंद्रित कर दें और उसकी आँखों में देखकर अपने लिए उसके मन में विश्वास पैदा करें. आँखों से सपर्क साधने पर आपको ज्यादा कुछ बोलने की जरूरत नही पड़ेगी.

5. बाल :

5
बाल.

आप सोच रहे होंगे बाल, काले या भूरे रंग के है ये फिर बाल की बनावट घुंघराले या कोई अन्य स्टाइल के है इससे क्या फर्क पड़ता है और ना ही पहली मुलाकात में आपके साथी के हाथ आपके बालों में जाने वाले है. बेशक आपकी बातें बिल्कुल सच हैं ऊपर दी सभी बातों से कोई फर्क नही पड़ने वाला है लेकिन फिर भी पहली मुलाकात में जाने से पहले आप ये सुनिश्चित कर लें बालों में रूसी और बाल रूखे सूखे ना हो. इसके अलावा तेल की महक को निश्चित रूप से आपका साथी गौर करेगा इसलिए बाहर जाने से पहले बालों का ध्यान अवश्य कर लें.

6. खुशबू :

6
खुशबू.

अक्सर आपने विज्ञापनों में देखा होगा महिला को पटाने के लिए अच्छी खुशबू का इस्तेमाल किया जाता है. बेशक आप पहली मुलाकात में आपने साथी को बेहोश या मदहोश करने नहीं जा रहे हैं पर बेहद सुखद वाली खुशबू आपके साथी में आपके लिए आकर्षक पैदा कर पूरी तरह आपके पक्ष में काम करेगा.

7. मुस्कान :

7
मुस्कान.

सभी भौतिक बातों पर ध्यान देने के बाद आपका साथी निस्संदेह ही आपके मुस्कान और होठों को चेक करेंगा इसलिए अगर आप के होंठ धूम्रपान की वजह से काले हो रहे हैं तो आपको एक स्वास्थ्य टिप दे रहे है कि आप जितनी जल्दी हो सके धूम्रपान छोड़ दें. पहली मुलाकात में जाने से पहले अपने किसी अच्छे बाजारी लिप का उपयोग कर होठों को नर्म करना ना भूले इसके अलावा अपनी अच्छी मुस्कान को कायम रखने के लिए दांतो का पीलापन और बुरा सांस की बदबू को हमेशा अपने से दूर ही रखें और जब भी महिला साथी से मिलने जाएँ तो एक अच्छे माउथ फ्रेशनर उपयोग जरुर करें.

8. स्वच्छता और ड्रेसिंग सेंस :

8
स्वच्छता और ड्रेसिंग सेंस.

बेशक किसी का ध्यान आपकी अच्छी चीजों पर ना जाए पर अक्सर बुरी चीजो को दूसरों की नजर से छुपाना काफी मुश्किल हो जाता है इसलिए डेट पर जाने से पहले स्वच्छता को लापरवाही से बिल्कुल ना लें. डेट पर जाने से पहले साफ़ सुधरे नाख़ून साफ़ जुराबें बंधे जूतों के अलावा ऐसी शर्ट पहने जिस पर पसीने के निशान नजर आ आये. इन सब के अलावा आप ऐसे कपडे का चुनाव करें जिसमे आप आरामदायक सुदंर और स्टाइलिश नजर आएं.

9. व्यक्तित्व :

9
व्यक्तित्व.

सभी बातो को ध्यान देने के बाद भी महिला के लिए सबसे अहम आपका सपूर्ण व्यक्तित्व होता है. जब आप उससे बात करते है तो वह जानना चाहती है कि आपके विचार कैसे है आप महिलाओं के बारे क्या सोचते है इसलिए हमेशा आपने विचारों में नयापन और औरतों की प्रति हमेशा आदर भाव रखें. इन सभी विचारों के अलावा अगर आप खुशमिजाज कूल टाइप और परवाह करने वाले और आत्मविश्वासी है तो निश्चित ही आप पहली मुलाकात में आपने साथी के दिल में उतर जायेंगे.

Facebook Comments