यह लड़का साल में सिर्फ 7 बार खाता है खाना….

हमारे शरीर को लगातार काम करते रहने के लिए एनर्जी की जरूरत होती है और इसके लिए हम खाना खाते हैं. स्वस्थ इंसान एक दिन में दो से तीन बार खाना खाता है. लेकिन अगर हम आपसे कहे कि एक ऐसा लड़का भी है जो साल में सिर्फ 7 बार ही खाना खाता है तो शायद ही आपको यकीन होगा. जी हां, श्रीलंका में रहने वाले इस युवक का नाम है किरबी डे लनेरोले.

Image: www.patrika.com

पिछले करीब पांच साल से किरबी साल में केवल 7 दिन खाना खाता है. इसके बावजूद यह लोगों की तरह सामान्य कार्य करता रहता है. आपको जान कर हैरानी होगी कि यह युवक हवा, पानी और सूर्य की किरणों पर ही ज्यादा निर्भर रहता है, इसलिए इसे खाने की जरूरत कम पड़ती है.

किरबी के अनुसार पिछले 10 माह में उसने अब तक 6 से 7 बार ही खाना खाया होगा, जबकि एक सामान्य व्यक्ति को एक दिन में कम से कम दो या तीन बार भोजन की जरूरत पड़ती है. लेकिन किरबी का कहना है कि वह अगर ज्यादा खाना खाता है तो उसे बीमारियां होने लगती है और खुद को अस्वस्थ महसूस करता है.

किरबी के मुताबिक उसे सूर्य से भरपूर एनर्जी मिल जाती है जो उसके लिए काफी है. वह अपनी इस खासियत को भगवान की देन मानते हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि डॉक्टरों ने उनके शरीर के कई टेस्ट किए है, लेकिन उनके शरीर में सब कुछ सामान्य और स्वस्थ है.

Loading...

Comments

Comments

comments