क्या आप सेक्स सिर्फ इन वजहों से करते हैं?

सेक्स हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है. लेकिन आपको बिना कुछ सोचे-समझे सेक्स कतई नहीं करना चाहिए. आजकल युवाओं में प्यार का जितना क्रेज है उतना की क्रेज सेक्स को लेकर भी है. युवा स्कूल से कॉलेज की ओर बढ़ते हैं, अपना घर छोड़कर बाहर निकलते हैं और एक नई उड़ान के लिए पंख फैलाते हैं.

साथ ही यह भी सोचते हैं कि लाइफ में कोई होना चाहिए इसके लिए गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिश्ता बन जाता है. इस रिश्ते को मजबूत करने के लिए वे सेक्स का रास्ता अपनाते हैं. हम ये नहीं कहते कि आप सेक्स न करें लेकिन इसमें आपकी पसंद होनी चाहिए. अपने पार्टनर के दबाव में आकर सेक्स करेंगे तो आज नहीं तो कल यह आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है. खासकर आपको इन वजहों के लिए कभी सेक्स नहीं करना चाहिए….

1. आपके सभी दोस्त कर रहे हैं –

बहुत से युवा अपने दोस्तों के बीच इस बारे में बात करते हैं और आपको इसके लिए शर्मिंदा होना पड़ता है. वे यहां तक कह देते हैं कि आप अभी तक बच्चे हैं. लेकिन इस वजह से कभी सेक्स नहीं करना चाहिए क्योंकि बाद में आप इससे खुश नहीं रह पाएंगे.

2. गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड दबाव बना रहा है –

कई बार ऐसा होता है कि आपका पार्टनर सेक्स के लिए दबाव बनाता है, लेकिन आपको कभी सेक्स दबाव में आकर नहीं करना चाहिए. आपको सेक्स तभी करना चाहिए जब आप भी इसके लिए तैयार हों.

3. एक बार सेक्स को ट्राई करना चाहते हैं –

कई बार ऐसा होता है कि आपने कोई पॉर्न फिल्म देखी और आपको भी चस्का लग गया कि आपको भी सेक्स करना है. लेकिन 18 साल के कम लोगों को ट्राई शब्द के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए, क्योंकि इसका खामियाजा आपको बाद में भुगतना पड़ सकता है.

4. आपको वो लड़का अच्छा लगता है –

अगर आप ये सोचते हैं कि आपको कोई लड़का या लड़की अच्छी लगती है और सिर्फ इसके लिए आप उसके साथ सेक्स करना चाहते हैं तो कतई ऐसा न करें. आप खुद को थोड़ा वक्त दें क्या पता बाद में वह आपको अच्छा न लगे.

5. क्या आपको उस पर भरोसा है –

यह बात सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली है कि क्या आपको अपने साथी पर भरोसा है या नहीं. दिखने में वो सीधा है, शरीफ है, मगर क्या वो असलियत में ऐसा है? तुम्हें अगर यकीन है कि तुम दोनों साथ रहोगे या नहीं भी रहोगे तब भी वो यह बात किसी को नहीं बताएगा तो आप सेक्स के लिए आगे बढ़ सकते हैं.

Loading...

Comments

Comments

comments