Home News कंडोम के बारे में आप जानते हैं ये 8 रोचक बातें ?

कंडोम के बारे में आप जानते हैं ये 8 रोचक बातें ?

SHARE

आपको सेक्स के दौरान कंडोम इस्तेमाल करना पसंद हो या न हो, लेकिन यह सेक्स के दौरान बहुत जरूरी होता है. कंडोम आपको बीमारियों और अनचाहे गर्भधारण से बचाता है. मगर क्या आपने कभी कंडोम के बारे में अजीबो-गरीब तथ्य पढ़े हैं? आइए हम आपको बताते हैं कंडोम के बारे में कुछ रोचक तथ्य……

1. वैज्ञानिकों का मानना है कि कंडोम का इस्तेमाल आज से 11 हजार बीसी पहले ही शुरू हो गया था. इसका मतलब हमारे पूर्वज इसका महत्व जानते थे और इस्तेमाल करते थे.

2. अगर आप एचआईवी और सेक्स सबंधों से फैलने वाली अन्य बीमारियों से बचना चाहते हैं तो कंडोम का इस्तेमाल बहुत जरूरी है.

3. साल 2003 में विश्व जनसंख्या दिवस के दिन चीन में अब तक का सबसे बड़ा कंडोम बनाया गया जिसका क्षेत्रफल 8 हजार मीटर था. इस कंडोम को चीन के जुइलिन शहर में स्थित एक होटल के शिखर पर लगाया गया था.

4. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि एक कंडोम में आपके घर में रखे जग या पानी की बोतल से ज्यादा पानी आ सकता है और बिल्कुल भी लीक नहीं होता.

Image: www.condom-sizes.org

5. अगर आप आज के कंडोम की मोटाई को लेकर परेशान हैं तो जरा ये भी जान लीजिए कि पुराने जमाने में इजिप्ट के लोग जानवरों के ब्लैडर से बने कंडोम का इस्तेमाल करते थे. इसके अलावा मछली की खाल, लेनिन, चमड़ा और सिल्क के भी कंडोम बनाए जाते थे.

Image: www.condom-sizes.org

6. 19वीं शताब्दी में लड़ाई के दौरान जर्मनी और 1927 से 1931 के बीच हुई लड़ाई में अमेरिकन सैनिकों को कंडोम बांटे गए थे. इससे आप समझ सकते हैं कि कंडोम लड़ाई में हथियारों की तरह ही महत्व रखता है.

7. कंडोम सबसे सस्ता तरीका है जिससे आप अनचाहे गर्भ से बच सकते हैं.

8. अगर आप ये सोचते हैं कि कंडोम इस्तेमाल करने से आपके आनंद में कमी आती है तो ये गलत है, आजकल बाजार में अलग-अलग कंपनी के कंडोम उपलब्ध हैं जो सेक्स के दौरान आपके आनंद को कम नहीं करते हैं.

Facebook Comments