Azab Gazab : सबसे जहरीले सांप ने पाइथन को निगला


सांप और नेवले की लड़ाई के बारे में सुना और देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी दो सांपों को लड़ते हुए और एक के द्वारा दूसरे को निगलते हुए देखा है. शायद नहीं, लेकिन असल में एक ऐसा मामला सामने आया है. जहां एक सांप को दूसरे को निगलते हुए दिखाया गया है.

यह मामला ऑस्ट्रे्लिया का है. सोमवार सुबह क्वींसलैंड के एक घर में यह सीन देखा गया. जिसके बाद स्नैक कैचर नॉरमन और सेल्ली हिल को बुलाया गया. स्नैक कैचर नॉरमन हिल ने एएपी को बताया कि उन्होंने पहले कभी इस तरह का कुछ नहीं देखा, एक सांप पकड़ने वाले के लिए यह दुर्लभ है. हालांकि कुछ समय बाद उन्होंने सांपों को घर से बाहर कर दिया. ब्राउन सांप द्वारा अपने निवाले ( कार्पेट पाइथन) को निगले का इंतजार किया. उन्होंने बताया कि अगर सांप को खाने के दौरान डिस्टर्ब किया तो वह अपना पूरा खाना वापस उगल देगा. माना जा रहा है कि सांप ने भूख मिटाने के लिए अजगर को निवाला बनाया.
ऑस्ट्रेलियन म्यूज्यिम के मुताबिक ब्राउन सांप मेढक, दूसरे सरीसृप और बर्ड्स का शिकार करने के लिए जाना जाता है. ऑस्ट्रेलिया में इस सांप के कारण कई मौतें हो चुकी हैं. बता दें कि इस्टर्न ब्राउन सांप को दुनिया के सबसे खतरनाक सांपों में एक माना जाता है.

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि ब्राउन सांप, एक दूसरे सांप को निगल रहा है. सांप धीरे-धीरे अपने शिकार को मौत के आगोश में ले जा रहा है. सांप को निकलने के पहुंची टीम बिना उसे खाना खाने में डिस्टर्ब किए. एक थैले में डालने की कोशिश करते हैं. सांप अपने जबड़े से शिकार को धीरे-धीरे निगलता है. बेबस पाइथन का मुंह ब्राउन स्नैक के मुंह के अंदर जा चुका है. साथ ही उसके ओर से किसी भी तरह की हरकत नहीं की जा रही है.

पहला वीडियो यहां देखिए…

 

दूसरा वीडियो यहां देखिए…

loading...


Comments

comments