Home Azab Gazab इन अजीबो-गरीब नौकरियों से कमा सकते हैं लाखों…!

इन अजीबो-गरीब नौकरियों से कमा सकते हैं लाखों…!

SHARE

अगर आप अपनी पुरानी और बारियत वाली नौकरी से तंग आ गए हैं और कोई मजेदार प्रोफेशन की तलाश में हैं तो यह खबर सिर्फ आपके लिए है. जी हां हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे जॉब्स के बारे में जो सुनने में तो काफी अजीब लगते हैं, लेकिन हैं बड़े मजेदार और इनसे आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं. तो जानिए इन जॉब्स के बारे में….

1. बिस्तर गर्म करने की नौकरी –

Image: www.gajabdunia.com

इसे पढ़कर कुछ गलत मत समझना. यह सच में बिस्तर गर्म करने की नौकरी है. जी हां यूरोप के बड़े-बड़े होटलों में एक कार्य के लिए महिलाओं को नियुक्त किया जाता है, जिन्हें विशेष प्रकार के कपड़े पहना कर गेस्ट्स के बिस्तर में लिटा दिया जाता है. कुछ ही देर में विस्तर का तापमान 20-25 डिग्री सेल्सियस हो जाता है और इससे गेस्ट को नींद अच्छी आती है.

2. इंसानी अमार्ल घड़ी –

Image: www.gajabdunia.com

सुबह-सुबह उठने में कितना आलस आता है ये तो सभी जानते हैं. कोई बात नहीं एक इंसानी अलार्म घड़ी काम पर रख लीजिए. जी हां कुछ लोग सुबह उठने के लिए एक इंसान को काम पर रखते हैं, जो उन्हें उन्हें बार-बार फोन करता है या फिर उनके घर जाकर उन्हें उठाता है. अब ये तो समझ ही सकते हैं कि ऐसे चोचले अमीरों के ही होते हैं, लेकिन इसके लिए तनख्वाह भी मोटी मिलती है.

3. जूता प्रेस करना –

Image: www.gajabdunia.com

जूतों की कपंनियों में जब जूता बनाया जाता है और उनकी सिलाई की जाती है तो उसमें बहुत सी सलवटें आ जाती है. इन सलवटों का हटाने के लिए रिंकल चेजर्स को काम पर रखा जाता है. इन लोगों को हर जूते को चमकाना होता है और एयर ड्रायर से उसे प्रेस करना होता है. अमेरिका में इस काम के लिए महीने में 1.5 लाख रुपये दिए जाते हैं.

4. इंसानी पुतला –

Image: www.gajabdunia.com

कई शोरूम के बाहर आपने प्लास्टिक के पुतलों को खड़ा देखा होगा. लेकिन अब कुछ बड़े स्टोर्स इंसानों को नौकरी पर रख रहे हैं, जो कि डिस्प्ले में पुतलों की तरह खडे़ होंगे. आकर्षक दिखने वाले महिला और पुरुष इस काम को शौक और अतिरिक्त रुपये कमाने के लिए करते हैं.

5. लाइन में खड़े होने की नौकरी –

Image: www.gajabdunia.com

वैसे तो हम भारतीयों को लाइन में खड़ा होना नहीं आता है, लेकिन अगर आप ऐसा कर सकते हैं तो ये जॉब आपको काफी अमीर बना सकती है. बिजली का बिल जमा करना हो या मूवी का टिकट बुक करवाना हो, आप पेशेवर लाइन में खड़े होने वालों को ये काम दिया जा सकता है. ये लोग आपकी जगह लाइन में खड़े रहेंगे और आप आराम से आराम कर पाएंगे. ये काम देने वाली एक वेबसाइट भी शुरू हो गई है, जिसका नाम है www.linestanding.com जो लोगों को घंटों लाइन में खडे़ होने के लिए पैसे देती है.

6. पेशेवर सोने वाला –

Image: www.gajabdunia.com

अगर सोने के पैसे मिलें तो ऐसी जॉब कौन नहीं करना चाहेगा. आज-कल बड़े होटल पेशेवर सोने वालों को नौकरी पर रखते हैं, जो कमरों के बिस्तरों पर सो कर ये बता सकें कि उनके गेस्ट्स को इन बिस्तरों पर अच्छी नींद आएगी या नहीं. 2013 में फ़िनलैंड के एक होटल ने इस नौकरी के लिए इश्तेहार दिया था.

8. हैंगओवर हेल्पर –

Image: www.gajabdunia.com

ये तो आप जानते ही हैं कि हमारे देश में लोग दारू पी कर कितना बवाल करते हैं. ऐसी अंधी दारू पीने का मतलब है कि हैंगओवर होना तय है. तो ऐसे लोगों के लिए हैंगओवर हेल्पर का एक व्यवसाय शुरू हुआ है. आपको उस इंसान की मदद और देखभाल करनी होगी जिसे हैंगओवर है. आपको उसके साथ रहना होगा और जब तक उसकी हालत ठीक नहीं हो जाती, आप उसके सहायक रहेंगे. इस काम के लिए लोगों को 20 डॉलर प्रति घंटे के हिसाब से मिलते हैं. जितने अच्छे से आप उस व्यक्ति की देखभाल करेंगे, उतने ज़्यादा पैसे मिलेंगे.

Facebook Comments