ये करेगा आपके स्पर्म की हिफाजत….

आज की तकनीक की दुनिया में मोबाइल फोन सभी की और एक अहम जरूरत बन गया है. आज कोई खत या संचार का कोई दूसरा साधन इस्तेमाल करने के बजाय मोबाइल से ही अपनों से जुड़ जाता है. लेकिन हर तकनीक के अगर कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं. जी हां मोबाइल से आपके शरीर को कुछ नुकसान भी होता है.

Image: steverowlands.com

मोबाइल से रेडियोएक्टिव तरंगें निकलती हैं जो आपके स्पर्म को बहुत प्रभावित करता है. इससे आपके स्पर्म में शुक्राणुओं की संख्या प्रभावित होती है. लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि म्यूनिच बिजनेस स्कूल के छात्रों ने एक ऐसा अंडरवियर बनाया है जो मोबाइल से निकलने वाले रेडिएशन से पुरुषों के स्पर्म की सुरक्षा करता है. इस अंडरवियर को ‘क्रॉउन ज्वेल्स अंडरवियर’ नाम दिया गया है. ये पुरुषों की प्रजनन क्षमता की भी रक्षा करता है.

Image: www.gajabdunia.com

इस खास अंडरवियर को सिल्वर की तारों से बनाया गया है, जिसके बारे में कहा जाता है कि वो रेडिएशन को रोक सकने में सक्षम है. हाल ही में एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि मोबाइल फोन से निकलने वाली रेडिएशन से पुरुषों के जननांग पर बहुत बुरा असर पड़ता है. रेडिएशन के चलते स्पर्म बनने में दिक्कत होती है और धीरे-धीरे पुरुष नपुंसकता की ओर बढ़ने लगते हैं. टीम की अगुआई कर रहे प्रोफेसर पीटर पॉव ने कहा कि सिल्वर रेडिएशन को रोकने में पूरी तरह से कारगर होता है और त्वचा के लिए फायदेमंद होता है.

Loading...

Comments

comments