Home Photo दुनिया के 7 सबसे ज्यादा ताकतवर और खतरनाक जानवर!

दुनिया के 7 सबसे ज्यादा ताकतवर और खतरनाक जानवर!

SHARE

हमारी दुनिया जैव विविधताओं से भरी हुयी है. जहां हर किस्म के जानवर और जीव जंतु रहते हैं. उन सारे जीवों में जो सबसे ज्यादा ताकतवर जानवर हैं ,आज हम उनके बारे में आपके लिये कुछ लेकर आये हैं. इसलिये एक नज़र डालिये इन जानवरों और इनकी खासियतों पर…

बच्चा लोग अपुन का नाम है भालू अंकल! अपुन की खासियत ये है कि अपुन पेड़ पर भी चढ़ सकता है और जब अपुन छोटा बच्चा होता है तो बिल्कुल इंसान के बच्चों के माफिक रोता है. हां एक बात और, आप लोगों ने अपुन के कुछ भाई लोग को मदारी के साथ जमूरा बनके नाचते देखा होगा लेकिन वो अपुन का मस्ती वाला मूड होता है वरना किसी मदारी की क्या औकात कि अपुन को नचा सके.
हम को जंगलबुक वाला बच्चा मोगली बघीरा के नाम से पुकारता है. हम ताकत में किसा से कम नहीं लेकिन साला आज तक हमको कोई जंगल का राजा नहीं बोला.
अबे बघीरा चुप कर बे! जंगल का राजा मैं हूं क्योंकि मुझसे ज्यादा फुर्ती और ताकत किसी में नहीं.
ऐनाकॉन्डा फिल्म तो देखी ही होगी आप लोगों ने. दरअसल मैं उतना ताकतवर तो हूं जितना उस फिल्म में था लेकिन उतना खतरनाक नहीं.
लोग मुझे प्यार से गेंडा कहके बुलाते हैं और जब मुझे गुस्सा आती है तो ये जंगल-वंगल के राजा टाइप के लोग मेरे पास भी न आते.क्योंकि मेरी नाक वाली सींघ सब की ऐसी की तैसी कर देती है.
गोरिल्ला हूं मैं . ताकत में नहीं हूं किसी से भी कम . मेरी खासियत ये है कि मैं इंसान की खोपड़ी हाथ से पकड़कर उसे फोड़ सकता हूं. लेकिन मैं ऐसा नहीं ,मैं तो बहुत शर्मीला हूं लेकिन सिर्फ तब तक जब तक मुझे छेड़ा न जाये. और हां मैं शाकाहारी भी हूं.
ऊपर वाले बच्चा लोग की बात तो आप लोग सुन ही चुके होंगे. अब मैं इतना शांत स्वभाव का प्राणी हूं कि लोगों को मेरी ताकत का अंदाजा भी न होता. लेकिन जब मैं गुस्से से पागल हो जाता तो बहुत खतरनाक हो जाता. और हां मैं बहुत तेज दौड़ सकता हूं.
Facebook Comments