1947 में हुये देश के बंटवारे का दर्द दिखाती हुयी फिल्म ‘Viceroy’s house’का ट्रेलर हुआ लॉन्च!

क्या आपने बेन किंग्सले अभिनीत 1982 में आयी हॉलीवुड फिल्म ‘गांधी’  या फिर 1986 में आयी टीवी सीरीज ‘लॉर्ड माउंटबेटन-द लास्ट वायसराय ऑफ इंडिया’ देखा है? अगर नहीं देखा है तो हम आपको बता दें कि ये दोनों ही आजाद होते हुये गुलाम भारत की तत्कालीन परिस्थितियों पर आधारित थे. दोनों ही मास्टरपीस थे. अगर आप फिल्म और अच्छे थियेटर देखना पसंद करते हैं तो ये फिल्म और टीवी सीरीज दोनों ही आपको ज़रूर देखने चाहिये. खैर ये बात तो हम आपको आने वाली गुरिंदर चड्ढा निर्देशित फिल्म ‘Viceroy’s house’ की पृष्ठभूमि बनाने के लिये बता रहे हैं.

huma

फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. ट्रेलर देख के मालूम पड़ता है कि फिल्म उस दौरान के भारत की तस्वीर पेश कर रही है जब भारत आजाद होने वाला था और आजाद भी हो गया था.देश भुखमरी और सांप्रदायिक हिंसा का शिकार था. लोग हिंदू और मुस्लिम दो समुदायों में बंटकर एक-दूसरे के खिलाफ खड़े हो गये थे.एक नये देश पाकिस्तान बनाने की कवायद चालू हो गयी थी. इस बात से गांधी परेशान थे .उस समय देश के अंतिम वायसराय की सीट में लॉर्ड माउंटबेटन बैठे हुये थे.

nehru

ट्रेलर देख के लगता है कि पूरी टीम ने फिल्म को ‘गांधी’ के स्तर का बनाने के लिये भरपूर मेहनत की है. सेट भव्य हैं और उस समय के इंडिया की तस्वीर दिखाने में सक्षम हैं.फिल्म में हुमा कुरैशी और ओमपुरी जैसे कलाकार हैं.संगीत दिया है ए आर रहमान ने.

ट्रेलर में हमें एक झलक गांधी और नेहरू की भी देखने को मिलती है. फिल्म मार्च 2017 में सिनेमाघरों में दस्तक देगी. 

ट्रेलर देखे यहां-

 

Facebook Comments