महिलाएं क्या करें सेक्स के बाद?

अपने पार्टनर के साथ उन खास पलों को बिताने के बाद महिलाओं को पता नहीं होता कि उन्हें आगे क्या करना है और वे अक्सर कुछ गलतियां कर बैठतीं हैं. आज हम आपको बता रहे हैं कि महिलाओं को सेक्स के बाद क्या करना चाहिए.

1. बाथरूम का इस्तेमाल –

आपने सुना होगा कि महिलाएं सेक्स के तुरंत बाद टॉयलेट का यूज करती हैं. उनका ये मानना है कि सेक्स के दौरान पैदा हुए बैक्टेरिया पेशाब के साथ निकल जाते हैं. इन बैक्टेरिया के कारण मूत्र मार्ग पर इंफेक्शन हो सकता है. लेकिन हम आपको बता दें कि ये केवल मिथ है. टॉयलेट यूज करने से इसमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. इसलिए आप ध्यान रखें कि सेक्स के तुरंत बाद टॉयलेट की ओर मत भागें, अगर आपको लगता है कि इसकी जरूरत है तो ही इसका इस्तेमाल करें.

2. सेक्स के दौरान जो कुछ हुआ उसके बारे में सोचें –

अपने पार्टनर के साथ सेक्स के करने के बाद अपने आपको शांत करें और दिमाग के रिवाइंड बटन को दबाकर जो कुछ भी हुआ उसके बारे में सोचें. किस पल आपको सबसे ज्दाया आनंद मिला और किस पल में आपको खराब लगा इस सब के बारे में सोचें. इसके बाद आप इस बारे में अपने पार्टनर से बात करें कि उसने आपको कितना आनंद दिया. जब आप इस बारे में अपने पार्टनर को बताते हैं तो उसमें कॉन्फिडेंस पैदा होता है और वह अगली बार आपको और अधिक आनंद देने की कोशिश करता है. इस बात पर की गई एक शोध में पता चला है कि जिन कपल्स ने सेक्स करने के बाद इन सारी बातों को दोहराया, उनका रिलेशनशिप ग्रार्फ अन्य कपल्स के मुकाबले अधिक बढ़ा और उनके रिश्ते में भी सुधार आया.

3. कर्म्फट पेन और डिसकर्म्फट पेन हो पहचानें –

सेक्स के दौरान पेन होना स्वाभाविक है लेकिन सेक्स के बाद कर्म्फट पेन और डिसकर्म्फट पेन पर ध्यान दें. यदि आपको सेक्स के बाद किसी भी तरह का डिकर्म्फट पेन होता है तो इसके बारे में अपने पार्टनर से बात करें क्योंकि यह एक बड़ी समस्या का सबब बन सकता है. इससे आपको कॉन्स्टीपेशन जैसी तकलीफें हो सकती हैं.

Loading...

Comments

Comments

comments