इस होटल तक पहुंचने के लिए चढ़नी पड़ती हैं 60 हजार सीढ़ियां…


हम जानते हैं कि आपने कई शानदार होटलों के बारे में सुना होगा और कई में तो गए भी होंगे. होटलों की शानदार मेहमान नवाजी और आराम से आप खुश भी हुए होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बता रहे हैं जहां पहुंचने के लिए आपको 50 या 100 नहीं बल्कि पूरी 60 हजार सीढ़ियां चढनी पड़ती हैं. आप यही सोचेंगे कि इस होटल में कौन जाना पसंद करेगा लेकिन ऐसा नहीं है हर साल यहां बहुत से टूरिस्ट आते हैं.

पहाड़ों पर बना जेड स्क्रीन होटल

इस कमाल के होटल का नाम है जेड स्क्रीन होटल और यह चाइना में स्थित है. आपको बता दें कि यह होटल दुनिया के सबसे दुर्गम और गजब के होटलों में से एक है. इस होटल तक पहुंचने के लिए आपको कई पहाड़ों पर से होकर गुजरना पड़ता है और साथ ही 60 हजार सीढ़ियां चढ़कर जानी पड़ती हैं क्योंकि यह होटल चीन की यलो पर्वत श्रंखलाओं पर बना हुआ है. हम आपको बता दें कि यहां की सीढ़ियां देखकर आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां कुली टूरिस्ट का इंतजार करते हैं और उनको कुर्सी पर बैठाकर इस होटल तक पहुचाया जाता है. इसी के साथ ही यहां केबल कार भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

जेड स्क्रीन होटल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियों से जाते टूरिस्ट

इस होटल की जमीन से ऊंचाई लगभग 1830 मीटर है. इस होटल की खिड़कियों और छत से आप हंगशन माउंटेन रेंज का खूबसूरत नजारा ले सकते हैं. इस होटल को वैसे तो कई चीजें खास बनाती हैं लेकिन इसको सबसे खास बनाती हैं इसकी 60 हजार सीढ़ियां, जिनको चढ़ने में जितना मजा आता है, उतना यहां ठहरने में नहीं. यह दुनिया की ऐसी जगह है, जहां पर आप जमीन से इतनी ऊंचाई तक सीढ़ियों से जाते हैं. इतनी सीढ़ियां होने के बावजूद यह होटल ओवरफुल रहता है और यहां टूरिस्ट के साथ-साथ लोकल लोग भी आते रहते हैं.

यलो पर्वत श्रंखलाओं पर बने जेड स्क्रीन होटल का खूबसूरत नजारा

इतनी ऊंचाई पर होने के बावजूद इस होटल में हर तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं. यहां पर स्विमिंग पूल और स्पा भी बने हुए हैं. इस होटल को लव कपल्स के लिए अच्छा माना जाता है क्योंकि यहां पर कपल्स अपने सच्चे प्यार के साथ आकर एक रेलिंग पर ताला लगाते हैं और उसकी चाभी पहाड़ों में फेंक देते हैं और फिर मन्नत मांगते हैं. कहा जाता है कि उनकी मांगी हुई मन्नत पूरी भी होती है.

होटल की रेलिंग में लगे लव लॉक्स
loading...


Comments

comments