Home Lifestyle पुरुष साथी की इच्छाओं को समझ गए तो सब कुछ हो जाएगा...

पुरुष साथी की इच्छाओं को समझ गए तो सब कुछ हो जाएगा आपके हिसाब से

SHARE

पुरुष भी अपनी महिला पार्टनर से कुछ अपेक्षाएं रखते हैं और वे इस बारे में उनसे कुछ शेयर भी नहीं करते. पुरुष यह चाहते हैं कि महिलाएं बिना बताये ही उनकी इन इच्छाओं को समझ जायें.

पुरुष की भी होती हैं कुछ चाहतें:

Source-The Indian Express

महिलायें अपनी हर बात और अपनी हर इच्‍छा पुरुष से शेयर करती है लेकिन कुछ बातें और कुछ इच्‍छायें पुरुषों की भी होती हैं जो वे अपनी पार्टनर को बिना बताये ही चाहते हैं. अगर उनकी महिला मित्र उनकी इन इच्‍छाओं के बारे में जान जायें और उसे पूरा करने की कोशिश करे तो यह उनके संबंध को और भी बेहतर बनाता है. इसलिए अपने पुरुष साथी की कुछ बातों को बिना बताये ही आप समझने की कोशिश करें.

1. सम्‍मान दें:

Source-Freepik

हर पुरुष की इच्‍छा होती है कि उसकी महिला मित्र उसका सम्‍मान करे. अगर महिला अपने पार्टनर का सम्‍मान करती है तो इससे दोनों के मन में एक-दूसरे के प्रति आदर भाव होगा और रिश्‍तों के बीच में दरार या कड़वाहट आने की संभावना कम होगी इसलिए अपने पुरुष मित्र का सम्‍मान जरूर करें.

2. प्रशंसा करें:

Source-www.fantheflamedates.com

ऐसा माना जाता है कि महिलायें अपनी तारीफ सुनना बहुत पसंद करती हैं लेकिन यही बात पुरुषों के लिए भी लागू होती है. अगर आपके पार्टनर ने अच्‍छा काम किया है तो उनकी तारीफ जरूर करें. इससे आपका आकर्षण और ज्यादा बढ़ेगा.

3. कुछ जगहों पर आपका साथ उन्हें भी अच्छा लगता है:

Source-cursingmalay.blogspot.com

हालांकि आप भले ही अपने पार्टनर के साथ सब जगह नहीं जा सकती हैं लेकिन कुछ जगह ऐसी हैं जहां आपके बिना वे खुद को अधूरा महसूस करते हैं. उन जगहों पर उनका अधूरापन भरने के लिए आप उनके साथ जायें. सुबह जॉगिंग के दौरान, वीकेंड पर या फिर पार्टियों में आपका साथ पाकर वे खुश होंगे.

4. थोड़ी साज-सज्‍जा:

आपको भले ही मेकअप करना ना अच्छा लगता हो लेकिन आप अपने पार्टनर के लिए थोड़ा सा मेकअप तो कर ही सकती हैं. भले ही आपको घंटों पार्लर में बिताना, मेकअप करना नहीं पसंद, तो क्‍या हुआ आज अपने पार्टनर को रिझाने के लिए थोड़ा सा मेकअप कर लीजिए. फिर देखिये उनका कितना अधिक प्‍यार आपको बिना मांगे ही मिल जायेगा.

5. अच्‍छे से बात करें:

इच्छाओं
Source-lihat.co.id

दिन भर की थकान और ऑफिस के झल्‍लाहट भरे माहौल से निकलने के बाद आपका प्‍यार भरा शब्‍द अगर सुनते ही उनकी सारी थकान दूर तो होगी साथ ही उनका चिड़चिड़ा मूड भी अच्‍छा हो जायेगा तो कोशिश करें कि अपने पुरुष पार्टनर से हमेशा अच्‍छे और कर्णप्रिय शब्‍दों में बात करें.

6. उत्‍साहित करें:

इच्छाओं
Source-ShaadiGrapher

आप उनकी जीवन संगिनी हैं, उनकी कामयाबी के हर कदम में आपका साथ और सहयोग हमेशा रहा है. इस सहयोग को हमेशा बनाये रखें और जरूरत पड़ने पर हमेशा अपने पार्टनर को उत्‍साहित करती रहें. अगर उन्‍हें किसी काम में असफलता मिले तब भी उनका उत्‍साह बढ़ाने में आप पीछे न हटें. आपके उत्‍साह बढ़ाने से वे अधिक ऊर्जा के साथ काम को करेंगे.

7. कभी-कभी उनकी इच्छाओं को मानें:

इच्छाओं
Source-shaadigrapher.com

अगर आपका पुरुष मित्र किसी बात पर निर्णय ले रहा है तो उसे मना बिलकुल न करें बल्कि उसकी इच्छाओं का सम्‍मान करें. अगर उसमें कोई कमी हो तो उसे दूर करने की कोशिश करें, उसे सिरे से नकारें नहीं. पुरुष हमेशा यही चाहते हैं कि आप उनकी इच्‍छाओं का सम्‍मान करें.

8. थोड़ी स्‍वतंत्रता भी दें:

Source-Shutterstock

अपने पुरुष पार्टनर के हर पल का लेखा-जोखा न लें. पुरुष भी यही चाहते हैं कि उनका पार्टनर उन्‍हें समझें और उन पर विश्‍वास करे. ऐसा न हो कि आप उनके हर पल का हिसाब उनसे मांगे और फिर वो आपसे झूठ बोलना शुरू कर दें. ऐसा करने से एक न एक दिन रिश्‍तों में कड़वाहट जरूर आयेगी और इसका असर आपके संबंधों पर पड़ेगा. वो अपनी इच्छाओं को थोपना भी पसंद नहीं करते हैं.

9. विश्‍वास रखें:

 

इच्छाओं
Source-Unisci24

पुरुष यही चाहते हैं कि उनकी महिला मित्र उनपर भरोसा रखें. विश्‍वास किसी भी रिश्‍ते की नींव होती है और जहां विश्‍वास नहीं होता उस रिश्‍ते में दरार आना भी स्‍वाभाविक होता है. इसलिए अपने पुरुष मित्र पर विश्‍वास रखें और उस पर बेवजह शक न करें.

बीमारी के कारण जब कोई सेक्स करना चाहे तो कैसा लगेगा ?

Honor 8 Pro ने जीता इस साल का ‘ईआईएसए उपभोक्ता स्मार्टफोन पुरस्कार

Facebook Comments