Tejasvi Surya BJP MP

BJP MP तेजस्वी सूर्या ने अरब की महिलाओं को ऐसा क्या कहा जिस पर हुआ विवाद

Vyakti Vishesh

बेंगलुरू दक्षिण सीट से भारतीय जनता पार्टी के सबसे युवा नेता तेजस्वी सूर्या अरब महलाओं को लेकर एक पुराने ट्वीट की वजह से ये सांसद कल से लगातार  चर्चा में हैं, आपको बताएंगे की वो कौन सा ट्वीट है जिसके कारण तेजस्वी सोशल दुनिया के निशाने पर आ गए हैं. उससे पहले आपको बताते है की आखिर तेजस्वी सूर्या है कौन ?

तेजस्वी सूर्या 29 साल के भाजपा के सबसे युवा सांसद हैं. 2019 में  उन्होंने दक्षिण बेंगलुरू से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा,  जहाँ उनका सामना कांग्रेस के दिग्गज नेता बीके हरिप्रसाद से हुआ था, जिन्होंने दो दशक बाद सीट से चुनाव लड़ा था.

ये वही क्षेत्र है जहाँ पर पिछले 6 बार से BJP के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री एच एन अनंत कुमार सासंद रहे, लेकिन उनका अचानक निधन हो गया. उनके निधन के बाद उनकी पत्नी तेजस्विनी को इस सीट का उम्मीदवार माना जा रहा था और वह दावेदार भी थी लेकिन पार्टी ने विचारविमर्श कर तेजस्विनी को नहीं तेजस्वी को टिकट दिया और इस सीट से तेजस्वी ना सिर्फ मैदान में उतरें बल्कि भारी वोटों की संख्या के साथ जीत भी गए

तेजस्वी सूर्या की निजी जिंदगी –

तेजस्वी सूर्या का मूल निवास कर्नाटक के चिकमंगलूर जिले में है. तेजस्वी रवि सुब्रमण्य के भतीजे हैं. रवि सुब्रमण्य बसवनगुडी का प्रतिनिधित्व करते हैं. तेजस्वी सिर्फ बीजेपी के साथ ही नहीं बल्कि RSS के साथ भी जुड़े हुए हैं.

पेशे की बात करें तो वह एक वकील है और उन्होंने अपनी वकालत की पढ़ाई बेंगलुरु के इंस्टीट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से पूरी की है. इतना ही नहीं तेजस्वी कर्नाटक के हाई कोर्ट में प्रैक्टिस भी करते हैं और वे नेशनल सोशल मीडिया कैंपेन टीम के सदस्य भी हैं.

साल 2008 में तेजस्वी सूर्य ने एक एनजीओ खोला था जिसका नाम उन्होंने “Arise India” रखा था. इसके अलावा तेजस्वी सूर्या कई सारी सोशल और अंतर्राष्ट्रीय वेबसाइट के लिए लिखते भी हैं.उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट पर जानकारी दी हुई है कि पहले वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सचिव भी थे.

बता दें की तेजस्वी सूर्या के गुरु कोई और नहीं बल्कि श्री अनंत कुमार जी ही है. जब तेजस्वी सूर्य को बीजेपी की ओर से टिकट मिला तब उन्होंने ट्विटर पर अपने मन की बात जाहिर करते हुए लिखा था किअनंत कुमार जी. मेरे जीवन के पहले गुरू. उन्होंने मुझे अपने हाई स्कूल के दिनों से बड़े होते देखा है. मैंने उन्हें सुनकर, उन्हें काम करते देखकर उनसे बहुत कुछ सीखा है. वह कर्नाटक के अब तक के सबसे बड़े नेताओं में से एक हैं. मैं उनका सदा आभारी हूं.”

वो कौन सा ट्वीट है जिसकी वजह से तेजस्वी चर्चा में आए :-

तेजस्वी के एक पुराने ट्वीट पर बवाल मचा है. उन्होंने अरब की महिलाओं के लिए आपत्तिनजक टिप्पणी की थी. हालांकि उन्होंने विवादित ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त खिंचाई हो रही है. सूर्या ने लिखा था, ‘95% अरब महिलाओं ने पिछले कुछ सौ सालों में कभी भी शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं. उन्हें प्यार नहीं, बल्कि बच्चे पैदा करने के लिए शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता है.यह ट्वीट 2015 का है.

Tejasvi Surya tweet
Tejasvi Surya tweet

इसके बाद 29 वर्षीय तेजस्वी सूर्या  पर सियासी हमले भी तेज हो गए. कांग्रेस ने लिखा, तेजस्वी सूर्या यह बहुत ही हल्की बात लिखी आपने. आप भाजपा में नए प्रकार की राजनीति का नेतृत्व कर रहे हैं.