पब्लिक डिमांड पर फिर शुरू हुई ‘रामायण’, जानें किस दिन और कहां होगा प्रसारित?

पिछले साल जब देश में कोरोना वायरस पैर पसार रहा था तब केंद्र सरकार ने दूरदर्शन पर साल 1987 में आए धारावाहिक ‘Ramayan’ का प्रसारण उसी चैनल पर करने का फैसला लिया था. लॉकडाउन के दौरान रामायण को करोडो़ं लोगों ने देखा और इस सीरियल ने एक नया कीर्तिमान बनाया था. अब जबकि अप्रैल के महीने में कोरोना वायरस के नये मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और लॉकडाउन के आसार भी हैं तो ऐसे में रामायण धारावाहिक पसंद करने वाले दर्शक इसे वापस देखना चाहते हैं. अब यह स्टार भारत में दिखाया जाने लगा है.

स्टार भारत पर लौट आई Ramayan

 

13 अप्रैल को स्टार भारत चैनल ने ट्वीट करते हुए Ramayan के वापसी की जानकारी दी थी. स्टार भारत ने लिखा था, ‘पावन हो जाएगा मन, जब प्रभु श्रीराम के होंगे दर्शन. देखिए हर शाम 7 बजे रामायण सिर्फ स्टार भारत पर.’ रामानंद सागर द्वारा बनाए गए सीरियल ‘रामायण’ में मुख्य किरदारों में अरुण गोविल (श्रीराम), दीपिका चिखलिया (सीता माता), अरविंद त्रिवेदी (रावण), सुनील लहरी (लक्ष्मण) और दारा सिंह (हनुमान जी) ने शानदार काम किया था. इस सीरियल के सभी पात्रों ने अपने-अपने अभिनय के साथ न्याय किया और यही वजह है कि इसे जितनी बार देखा जाए मन नहीं भरता.

बता दें, पिछले साल लॉकडाउन लगने के बाद मध्य अप्रैल में रामायण दूरदर्शन पर टेलीकास्ट किया गया था. जिस दिन श्रीराम और माता सीता का रावण दहन के बाद मिलन होता है उस एपीसोड ने सभी रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे और इस सीरियल के नाम एक और प्रसिद्धी हो गई थी.

यह भी पढ़ें- हरे लहंगे में सपना चौधरी ने एक बार फिर दिखाया जलवा, देखिए धांसू VIDEO