Happy Birthday YASH : K.G.F: Chapter 2 का टीजर जारी, एक ड्राइवर का बेटा कैसे बना Rocking Star

यश आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं. यश के जन्मदिन से एक दिन पहले गुरूवार को केजीएफ चैप्टर 2 का टीजर जारी हुआ. इस फिल्म में यश के अलावा संजय दत्त और रविना टंडन अहम भूमिका में हैं. यश के चाहने वाले केजीएफ चैप्टर 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. केजीएफ चैप्टर फर्स्ट सुपरहिट फिल्म रही. इस फिल्म में यश ने रॉकी का किरदार निभाया था. यह एक कन्नड़ फिल्म थी, जो दूसरी भाषाओं में भी रिलीज हुई.

ड्राइवर का बेटा बना सुपर स्टार

यश का जन्म 8 जनवरी साल 1986 को कर्नाटक के हसन में हुआ था. बहुत ही कम लोगों को पता है कि यश का असली नाम नवीन कुमार गौड़ा है. यश कन्नड़ फिल्मों के एक बड़े स्टार हैं. इनके पिता अरुण कुमार कर्नाटक के KSRTC ट्रांसपोर्ट में बस ड्राइवर हैं. यश ने अपनी पढ़ाई मैसूर से की है, बाद में ये बेंगलूरु में बीवी कारानाथ के बेकना थियेटर में शामिल हो गए. इन्होंने साल 2016 में राधिका पंडित से शादी की.

SOURCE INSTAGRAM

यश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पिता आज भी बस चलाते हैं. यश फिल्मों में आने से पहले टीवी सीरियल्स में काम करते थे. इनका पहला टीवी सीरियल नंदा गोकुला है. यश ने साल 2008 में फिल्म Moggina Manasu में सपोर्टिग एक्टर का किरदार निभाया. इसके बाद इनकी पहली हिट फिल्म Modalasala है. यश और राधिका मिलकर यशो मार्ग फाउंडेशन चलाते हैं इसके जरिए ये लोगों की मदद करते हैं. इस संस्था ने कर्नाटक के कोप्पल में पानी की कमी को दूर करने के लिए 4 करोड़ रुपये दिए थे.

केजीएफ चैप्टर 1

केजीएफ चैप्टर 1 के निर्देशक प्रशांत नील हैं और इसके निर्माता विजय किरागांडुर हैं. इस फिल्म में अभिनेता यश, श्रीनिधि शेट्टी और अनंत नाग अहम भूमिका में थे. इस फिल्म में साल 1950 से 1981 तक के टाइम पीरियड को दिखाया गया है. इस फिल्म को सभी भाषाओं के दर्शको ने बेहद पंसद किया.

SOURCE-INSTAGRAM

साल 2009 में यश को बेस्ट स्पोर्टिंग एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला, साल 2015 में  मिस्टर एंड मिसेज रामचारी के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला और इसके अलावा साल 2019 में केजीएफ चैप्टर 1 के लिए बेस्ट मेल एक्टर का फिल्मफेयर अवार्ड मिला.