इन 5 राज्यों के लोगों को दिल्ली आने से पहले दिखाना होगा कोरोना टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट

बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए दिल्ली सरकार अलर्ट हो गई है. दिल्ली आपदा प्रबंधन विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, केरल, छतीसगढ़ और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है. इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों की RT-PCR रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए. यह नया नियम 26 फरवरी की मध्य रात्रि से लागू होकर 15 मार्च की दोपहर 12 बजे तक लागू रहेगा

इससे पहले उत्तराखंड सरकार ने पांच राज्यों से आने वाले लोगों के लिए कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया था. उत्तराखंड सरकार ने अपने फैसले में कहा था कि केरल, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश और छतीसगढ़ से आने वाले लोगों की कोरोना जांच कराई जाएगी. जांच के लिए आशारोड़ी चेकपोस्ट, रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर व्यवस्था की गई है.

Source- AajTak

इन 5 राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं-

आपको बता दे कि मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छतीसगढ़, केरल और पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. 23 फरवरी को देशभर में कोरोना के जो आंकड़े आए उसके अनुसार 86 प्रतिशत कोरोना के मामले इन्हीं 5 राज्यों से आए हैं. इन राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकारे कई अहम फैसले ले रही हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर अब तक कई कड़े नियम लागू कर चुकी हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने 23 फरवरी को बताया को देश में कोरोना के एक्टिव मामले 1 लाख 50 हजार हैं. लेकिन केरल, महाराष्ट्र और पंजाब में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. केरल में 38 प्रतिशत कोरोना के एक्टिव मामले हैं. वहीं महाराष्ट्र में 37 प्रतिशत कोरोना के एक्टिव मामले हैं.

पिछले एक हफ्तें में 7 राज्यों में कोरोना के मामले तेजी बढ़े हैं. मध्य प्रदेश में 43 प्रतिशत, पंजाब में 31 प्रतिशत, जम्मू-कश्मीर में 22 प्रतिशत, हरियाणा में 11 प्रतिशत कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है.