योगी सरकार की राह पर CM शिवराज सिंह, होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम करने का दिया प्रस्ताव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी शहरों के नामों में बदलाव करेंगे. 19 फरवरी को मां नर्मदा की जयंती कार्यक्रम में शामिल होने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपनी पत्नी संग पहुंचे. जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम करने की बात कही.

Source- Twitter

नर्मदा जयंती के मुख्य अथिति के रूप में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह होशंगाबाद पहुंचे थे. जल मंच से मां नर्मदा की पूजा अर्चना की. इस मौके पर शिवराज सिंह ने भजन भी गाया. अपने भाषण में मुख्यमंत्री ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलकर नर्मदापुरम रखने का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा जाएगा.

बीजेपी के कई बड़े नेता नाम बदलने की कर चुके हैं मांग-

मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा सहित कई बीजेपी के बड़े नेताओं ने होशंगाबाद के नाम को बदलने की मांग की थी. मध्य प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से कई शहरों और स्टेशन के नाम को बदलने की मांग चल रही है. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कई इलाकों के भी नाम बदलने की मांग भी जोर पकड़ रही है. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भोपाल स्थित हलाली डैम के नाम पर आपत्ति जताते हुए राज्य सरकार को चिट्ठी लिखी थी. इसके अलावा ईदगाह हिल्स, इस्लाम नगर, इकबाल मैदान और हबीबगंज स्टेशन के नामों को बदलने की कवायद चल रही है.

नाम के बदले काम में हो बदलाव-

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश में इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस नाम बदलने के प्रस्ताव को लेकर राज्य सरकार को घेर रही है. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि होशंगाबाद का नाम बदलने से कुछ नहीं होगा. सरकार को काम में बदलाव करना चाहिए.