UP के उन्नाव में दो दलित लड़कियों की संदेहास्पद हालत में मौत

17 फरवरी को यूपी के उन्नाव जिले में दो दलित लड़कियों का शव खेत में मिला. जिनकी उम्र 13 और 16 साल है. जबकि तीसरी लड़की की उम्र 17 साल है और उसकी हालत नाजुक है, जिसका इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है. तीनों लड़कियां चारा लेने खेत  गई थीं, जहां वे बेसुध हालत में परिजनों को मिली थी. तीनों लड़कियां चचेरी बहने हैं.

पुलिस के मुताबिक, उन्हें शक है कि यह मामला जहर का हो सकता है. छोटी लड़की के अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं 17 वर्षीय लड़की की हालत गंभीर बनी हुई है. लड़कियों के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए हैं. जबकि लड़कियों के भाई ने दावा किया है कि उनके हाथ और पैर बंधे हुए थे.

Source- The Quint

पीड़िता के भाई ने मीडिया को बताया कि वे खेत में चारा लेने गई थी तब देर शाम तक वे नहीं लौटी, तब उन्हें ढूढ़ने हम लोग में खेत गए. जहां वे चुन्नी जैसे कपड़े से बधी हुई थीं.

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि लड़की के भाई द्वारा कही गई बात की पुष्टि नहीं की जा सकती क्योंकि पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही शव को वहां से हटा दिया गया था.

इस घटना पर उन्नाव के SP आनंद कुलकर्णी ने कहा कि असोहा थाना क्षेत्र में 3 लड़कियां खेत में बेहोशी की हालात मिली थी. उन्हें अस्पताल भेजा गया. उनके मुंह से सफेद झांग निकल रहा था. डॉक्टरों के अनुसार ये जहर के लक्षण हो सकते हैं. पुलिस घटना से संबंधित सभी लोगों का बयान दर्ज करके गहराई से जांच कर रही है. जल्द ही उचित कदम उठाया जाएगा.

लखनऊ जोन के ADG एस एन साबत ने कहा कि घटनास्थाल पर किसी भी तरह के हिंसा के सबूत नहीं मिले हैं. जांच जारी है. पुलिस सभी संभावित एंगल से मामले की जांच कर रही है.