Hyundai लेकर आ रही है सबसे कम कीमत में SUV, साइज में नैनो से भी होगी छोटी

टाटा ने भारत में सबसे कम कीमत और सबसे छोटी कार नैनो लॉन्च की थी, लेकिन यह कार लोगों के दिलों में अपनी जगह नहीं बना पायी. लेकिन जब बात SUVs की आती है तो लोगों की इस कार में दिलचस्पी बढ़ जाती है. बहुत से लोगों को SUVs पसंद होती है लेकिन ज्यादा कीमत होने की वजह से वे उसे खरीद नहीं पाते हैं. SUVs प्रेमियों की इन्हीं ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Hyundai ने सबसे छोटी SUV लाने का फैसला किया है. जल्द ही यह कार बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी. दिलचस्प बात यह है कि इस कार की लंबाई टाटा नैनो कार से भी कम है ऐसे में जाहिर है कि इसकी कीमत भी कम होगी.

Source- AutoCar

मीडिया खबरों के मुताबिक Hyundai कंपनी ने इस कार को Micro SUV नाम दिया है. Hyundai ने SUV को कोरिया में Casper नाम दिया है. एक रिपोर्ट के अनुसार कोरियाई मार्केट में इसका मार्केटिंग नाम AX1 Micro SUV होगा. Hyundai अपनी कारों को अनोखे नाम देने के लिए जानी जाती है.

Hyundai Casper लगभग 142 इंच (3,599मिमी) लंबा, 63 इंच (1,595 मिमी) चौड़ा और 62 इंच (1,575मिमी) ऊंचा है. Hyundai थोड़ी छोटी होगी. लेकिन Santro से लंबी होगी.

Source- Car Blog India

कार में लगें होंगे चार सिलेंडर-

इस कार में 1.2 लीटर के चार सिलेंडर इंजन लगें हैं. कम लागत रखने के लिए Hyundai 1.1 लीटर के तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ माइक्रो-एसयूवी का एक और मॉडल पेश कर सकती है. Hyundai की इस कार की टक्कर liketa HBX micro-SUV, Maruti Suzuki Ignis और Mahindra KUV 100 से होगी.

सितंबर तक बाजार में होगी उपलब्ध-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को ग्लोबल मार्केट में सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है. भारत में इस कार की कीमत 5 लाख रूपये तक हो सकती है. वहीं देश में sub-four-meter Venue compact में टाटा नेक्सन (7.19 से 13.23 लाख रुपये), मारुति विटारा ब्रेज़ा (7.51 से 11.41 लाख), और हुंडई वेन्यू (6.92 – 11.78 लाख) जैसे वाहन शामिल हैं.