Google Trends 2020 : भारत में साल 2020 में टॉप ट्रेंड में क्या-क्या रहा?

साल 2020 कोरोना वायरस की खबरों से भरा रहा देश-दुनिया में लॉकडाउन लगा दिया गया. सभी अपने घरों में कैद हो गए. इस लॉकडाउन के बीच लोगों ने अपना ज्यादातर वक्त मोबाइल, टीवी और लैपटाप में बिताया.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि भारत में साल 2020 में गूगल पर सबसे ज्यादा क्या-क्या सर्च किया गया और क्या ट्रेंडिंग में रहा.

source- the hills times

भारत में ओवरऑल सबसे ज्यादा सर्च इ़ंडियन प्रीमियम लीग को किया गया. इसके बाद दूसरे नंबर पर कोरोना वायरस के बारे में सर्च किया गया. तीसरे नंबर पर यूएस इलेक्शन है. इसके बाद चौथे नंबर पर पीएम किसान योजना और पांचवें नंबर पर टॉप ट्रेंड में बिहार इलेक्शन है.

टॉप 5 फिल्में

source -new indian express

फिल्मों में सबसे ज्यादा ट्रेंड में सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा है. इसके बाद दूसरे नंबर पर आती है तमिल फिल्म सोरारई पोटरु. इस फिल्म के मेन लीड में साउथ के सुपरस्टार सूर्या है. यह फिल्म अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई थी. तीसरे नंबर पर थी फिल्म तान्हाजी. इस फिल्म में अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल हैं. विद्या बालन की फिल्म शंकुतला देवी ट्रेंडिंग लिस्ट में चौथे नंबर पर है और टॉप ट्रेंड में पांचवीं फिल्म श्रीदेवी की बेटी जाहान्वी कपूर की फिल्म गुंजन सक्सेना है.

 साल 2020 की टॉप 5 टीवी सीरीज/वेब शो

source- the guradian

साल 2020 में टीवी सीरीज/वेब शो में सबसे ज्यादा ट्रे़ंड में नेटफ्लिक्स की सीरीज मनी हाइस्ट है. इसके बाद दूसरे नंबर पर स्कैम 1992 है. बिग बॉस-14 तीसरे नंबर पर है. अमेजन की वेब सीरीज मिर्जापुर-2 और पाताललोक क्रमशः चौथे और पांचवें नंबर पर ट्रे़ंड में है.

व्यक्ति विशेष

source-google

व्यक्ति विशेष में साल 2020 में सबसे ज्यादा ट्रेंड में अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन हैं. दूसरे नंबर पर रिपब्लिक भारत न्यूज चैनल के संपादक अर्णव गोस्वामी हैं. कनिका कपूर तीसरे नंबर पर हैं. नार्थ कोरिया के तानाशाह किम-जोंग-उन चौथे तो वहीं पांचवे नंबर पर भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन हैं.