FactsWomen

औरतों के शरीर के बारे में 10 ऐसे फैक्ट्स जो आपको हैरान कर देंगे

Facts About Women

औरत होना कोई आसान बात नहीं है. हाई हील्स पहनना हो, पीरियड्स का दर्द हो, या फिर बच्चे को जन्म देने की तकलीफ हो, औरतें सब झेल लेती हैं. लेकिन औरतों को कुछ ऐसे वरदान भी मिले हैं जिससे वो एक नई ज़िन्दगी को जन्म दे सकती है. इसके अलावा भी औरतों के शरीर में कई ऐसी खास बातें हैं जो उन्हें सबसे अलग बनाती है. हम आपके लिए लाएं हैं औरतों के शरीर से जुड़े ऐसे ही कुछ फैक्ट्स :

1. औरतों को बेहतर ऑर्गैज्म महसूस होता है :

ऑर्गैज्म कई तरह के होते हैं- क्लिटोरल, वजाइनल या मल्टीपल. आदमियों को ब्रेक लेने पड़ते हैं लेकिन औरतें लंबे समय तक एन्जॉय कर सकती हैं.

2. औरतों की मेमोरी ज़्यादा तेज़ होती है :

यही वजह है कि आपकी हर गलती को आपकी गर्लफ्रेंड या बीवी याद रखती है जबकि आपको अंदाज़ा भी नहीं होता कि अापने वो गलती की कब थी.

3. औरतें एक समय पर कई काम कर सकती हैं :

ये बात साइंटिफिकली मान्य है. फीमेल ब्रेन में ‘कार्पस कैलोसम’ नाम का ये हिस्सा बड़ा होता है जिसकी वजह से वो कई काम एक साथ कर सकती हैं.

4. एक अंग सिर्फ ऑर्गैज्म के लिए बना है :

वजाइना के ऊपर क्लिटोरिस नाम का एक हिस्सा सिर्फ सेक्सुअल ‘प्लेज़र’ के लिए बना है. इस छोटे से अंग में 8000 सेंसरी नर्व्स होते हैं.

5. औरतों का शरीर बहुत लचीला होता है :
महिलाओं के शरीर में इलास्टिन की मात्रा ज़्यादा होती है जिसकी वजह से उनका शरीर पुरुषों के मुकाबले ज़्यादा फ्लेक्सिबल होता है.

6. लंबी उम्र :

पुरषों के मुकाबले महिलाओं की रोग प्रतिरोधक क्षमता ज़्यादा होती है जिसकी वजह से वो कम बीमार पड़ती हैं. कई स्वास्थ संस्थाओं के अनुसार, महिलाओं की उम्र भी ज़्यादा लंबी होती है.

7. दोनों तरफ के दिमाग का इस्तेमाल :

ज़्यादातर आदमी अपने दिमाग का सिर्फ बांया हिस्सा इस्तेमाल करते हैं जबकि महिलाएं दोनों तरफ के हिस्से का दिमाग यूज़ करती हैं.

8. सूंघने की शक्ति :

महिलाओं में सूंघने की ज़बरदस्त शक्ति होती है. ओल्फक्टोरी बल्ब नाम के इस अंग के ज़्यादा होने की वजह से ऐसा होता है. तभी पुरुषों के कपड़ो पर वो लेडीज़ परफ्यूम झट से सूंघ लेती हैं.

9. रंग पहचानने की कला :

लड़कियां लाल रंग के भी आपको पचास शेड बता देंगी. इसकी वजह है उनकी रंग पहचानने की अद्भुत कला.

10. सिक्स सेन्स :

औरतें तुरंत भांप लेती हैं कि आगे कुछ अच्छा होने वाला है या बुरा. उनकी गट फीलिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होती हैं.

पसंद आया? शेयर करें.

भारत के बारे में वो 7 झूठ जिन्हें हम सच मानते हैं

Tags
Show More
Close
Close