Take a fresh look at your lifestyle.

मेलबर्न वनडे में टूट सकते हैं 10 बड़े रिकॉर्ड, विराट रच सकते हैं इतिहास

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच 18 जनवरी शुक्रवार को मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना हैं. इस तीसरे वनडे मैच में दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के पास कई शानदार रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा. आज हम आपकों उन रिकार्ड्स के बारे में ही बताएंगे, जो इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी बना सकते है.

kohli-and-dhoni

1. पहले फील्डिंग करते हुए विराट कोहली अगर एक और शतक लगा देंगे, तो वह फील्डिंग करते हुए सबसे ज्यादा 40 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे. टेस्ट और वनडे क्रिकेट दोनों में मिलाकर विराट कोहली ने पहले फील्डिंग करते हुए 39 शतक लगा दिए है. सचिन तेंदुलकर ने भी पहले फील्डिंग करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 39 शतक लगाये हुए है.

2. रोहित शर्मा के पास शतक लगाकर सौरव गांगुली के 22 शतक को पीछे छोड़ने का मौका होगा. वह शतक लगाते ही भारत के सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जायेंगे.

3. रविन्द्र जडेजा भारतीय टीम के लिए अबतक 171 विकेट हासिल कर चुके है. अगर वह मेलबर्न वनडे में 3 विकेट और हासिल कर लेंगे, तो वह इरफ़ान पठान 173 विकेट को पीछे छोड़ भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले पर 8वें स्थान पर आ जायेंगे.

india

4. मोहम्मद शमी अपने 100 वनडे विकेट से मात्र 3 विकेट पीछे हैं. इस मैच में उनके पास भी 100 विकेट हासिल करने का मौका होगा.

5. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर आजतक भारतीय टीम ने कोई भी वनडे बाईलेट्रल सीरीज नहीं जीती है. भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया की धरती में वनडे सीरीज जीतने का मौका होगा.

6. भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया की धरती में वनडे सीरीज जीत लेगी, तो भारतीय टीम सभी एशिया के बाहरी देशों में वनडे सीरीज जीतने का रिकॉर्ड बना देगी.

रिकॉर्ड
Australia

7. ऑलराउंडर विजय शंकर को इस मैच में अपने डेब्यू का मौका मिल सकता है. वह भारत के लिए डेब्यू करने वाले 226वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

8. शिखर धवन अगर इस मैच में 33 रन और बना लेंगे, तो वह भारतीय टीम के लिए 5000 रन बनाने वाले 13वें खिलाड़ी बन जायेंगे.

9. रविन्द्र जडेजा अगर इस मैच में 10 रन बना लेंगे, तो वह भारतीय टीम के लिए 2000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जायेंगे.

10. एरोन फिंच मात्र 2 रन बनाते ही, स्टीवन स्मिथ को रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ देंगे. फिंच के जहां अबतक 3430 रन है. वहीं स्टीवन स्मिथ के नाम 3431 वनडे रन है.

Comments are closed.