Take a fresh look at your lifestyle.

आने वाला है टी-20 क्रिकेट से भी तेज 100 गेंदों वाला क्रिकेट मैच

खत्म हो जाएगी टी-20 की बादशाहत

क्रिकेट में सबसे पहले टेस्ट मैच आया फिर उसके बाद आया वनडे मैच और आज हम फटाफट क्रिकेट के नाम से 20-20 यानी टी20 को जानते हैं. पर अब एक बार फिर क्रिकेट में बदलाव के संकेत मिलने लगे हैं. हाल ही में इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने 100 गेंद वाले टूर्नामेंट के नियमों का ऐलान किया है.

इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पिछले साल अप्रैल महीने में इस टूर्नामेंट के प्रारूप का प्रस्ताव रखा था. साथ ही माना जा रहा है कि अब जल्द ही इस टूर्नामेंट में कुछ आठ टीमें खेलती नजर आएंगी.

ICC T20 WC 2007

100 गेंद वाला क्रिकेट मैच

इस 100 गेंद वाले टूर्नामेंट के एक पारी में कुल 100 गेंदें फेकी जाएंगी. साथ ही कहा जा सकता है कि 10 गेदों का एक ओवर होगा क्योंकि इस टूर्नामेंट 10 गेंदों के बाद बल्लेबाज अपना छोर बदल सकेगा. इसके अलावा और नियमों की बात करे तो बताया जाता है कि इसमें एक गेंदबाज एक बार में पांच या फिर दस गेंदें डाल सकता है. साथ ही बताया जा रहा है कि इसमें एक गेंदबाज एक पारी में 20 से ज्यादा गेंद नहीं फेंक सकता. साथ ही बताया जा रहा है कि हर पारी की शुरू की 25 गेंदों का पावरप्ले होगा.

IPL 2019

इग्लैंड ला रहा है क्रिकेट का नया प्रारूप 

बताया जा रहा है कि हाल ही में इग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को इस टूर्नामेंट के लिए काफी समर्थन मिला है. इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव टॉम हैरिसन का कहना है ये एक बड़ा कदम है. साथ ही आपको बता दे कि अगर इसकी शुरुआत हो जाती है तो ये क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप बन जाए. साथ ही अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड कमेटी ने प्लेइंग कंडीशन का प्रस्ताव रखा था.

Comments are closed.