Sports

IPL में 100 करोड़ कमाने वाले सिर्फ दो ही खिलाड़ी, विराट से भी आगे हैं दोंनो

IPL में 100 करोड़ कमाने वाले खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरूआत 2008 में हुई थी और अपने पहले सीजन से अबतक ये विश्व की सबसे पॉपुलर T20 लीग बन गया है. दुनिया की सबसे बड़ी लीग होने की वजह से यहां पर खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसता है और उन्हें मोटी रकम दी जाती है.

आईपीएल
IPL TROPHY

इस साल IPL 23 मार्च से शुरू होने वाला है, इस सीजन के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 17 करोड़ रुपए देने वाली है. तो वहीं मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी को 15-15 करोड़ रुपये सिर्फ इस सीजन के लिए देंगी. आपको बता दें कि इतनी मोटी रकम मिलने के बावजूद अब तक सिर्फ दो ऐसे खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने IPL में 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है.

सिर्फ धोनी और रोहित ने किया है ये कारनामा

अगर सभी IPL सीजन को मिला दिया जाए तो सिर्फ रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ही 100 करोड रुपए की कमाई करने वालों की सूची में शामिल है. ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी कप्तानी में अपनी-अपनी टीम को तीन-तीन बार IPL का खिताब दिला चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी IPL में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में सबसे आगे हैं, धोनी ने अब तक 122.8 करोड रुपए की कमाई की है.

दूसरे नंबर पर हैं रोहित

धोनी के बाद IPL में सबसे ज्यादा कमाई करने के मामले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर है. साल 2008 से 2018 तक रोहित शर्मा ने IPL में 101.6 करोड़ रुपए कमाए हैं. इस सीजन की उनकी कमाई को जोड़ ले तो उनकी सैलरी 116.60 करोड़ पहुंच जाएगी.

IPL trophy
IPL trophy

धोनी-रोहित से पीछे विराट  

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने IPL में अब तक कुल 92.20 करोड़ की कमाई की है. इस साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने विराट कोहली के साथ 17 करोड रुपए का करार किया है और इस साल की कमाई को मिलाकर विराट कोहली IPL में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेंगे.

Tags
Show More
Close
Close