Home News जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उतारा अपना स्मार्ट फ़ोन,...

जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने उतारा अपना स्मार्ट फ़ोन, कीमत 1399 रूपये

SHARE

टेलीकॉम मार्केट में बहुत ही तेज़ी के साथ विकास हो रहा है. जियो कंपनी अभी तक कई तरह के ऑफर मार्केट में लांच कर चुकी है. सिम के साथ-साथ जियो ने अपना फ़ोन भी लांच कर दिया है. मार्केट में कई और कंपनियां भी जियो को टक्कर देने के लिए आ गयी है. हाल में ही एयरटेल ने जियो को टक्कर देने के लिए उससे भी कम दामों में एक स्मार्टफोन लांच किया है. एयरटेल की ये पेशकश जियो कंपनी के लिए एक झटका हो सकता है.

टक्कर
source: airtel news

एयरटेल ने ये पेशकश कार्बन मोबाइल के साथ मिल के की है. इस स्मार्ट फ़ोन को कार्बन ए40 इंडियन के नाम से जाना जाता है. अभी तक ए40 इंडियन की कंपनी की तरफ से कीमत 3,499 रुपये तय थी जबकि कुछ ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर इसकी 3349 रुपये  है. अब इस फ़ोन को एयरटेल के खास ऑफर के साथ 2899 रूपये में बेचा जा रहा है. एयरटेल ने कहा है कि इस फोन की इफेक्टिव कीमत 1,399 रुपये होगी. जबकि जियो का फ़ोन 1500 रूपये की कीमत का था.

क्या है पूरा ऑफर-

एयरटेल ने जो फ़ोन लांच किया है उसके लिए ग्राहकों को शुरुआत में 2899 रूपये की पेमेंट करनी होगी. जिसके बाद अगले 36 महीने तक एयरटेल नेटवर्क पर हर महीने 169 रूपये का रिचार्ज करवाना होगा. तो उसे 8 महीने बाद 500 रुपये का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा 36 महीने पूरे होने के बाद उस उपभोक्ता को 1000 रूपए का कैशबैक मिलेगा.

एयरटेल की स्कीम के मुताबिक, इस तरह ग्राहक को तीन साल में कुल 1500 रुपये का कैशबैक प्राप्त होगा और फोन की एक्चुअल कीमत 1399 रुपये होगी. एयरटेल की इस स्कीम में सबसे ज्यादा फायदेमंद बात यह है कि कैशबैक पाने के लिए आपको हैंडसेट नहीं लौटाना पड़ेगा.

टक्कर
source: news gadgets

169 वाला प्लान-

एयरटेल की तरफ से ये “मेरा पहला स्मार्ट फ़ोन” के मुताबिक, एयरटेल और कार्बन मोबाइल साथ आये हैं. इस 4जी हैंडसेट के लिए एयरटेल ने 169 रूपये का नया प्लान पेश किया है. इस रिचार्ज की वैलिडिटी 28 दिन की होती है. ये अनलिमिटेड कालिंग के साथ आएगा. इसके लिए हर दिन 512एमबी 4जी डाटा  मिलेगा.

क्या हैं शर्ते-

एयरटेल के इस फोन के साथ ऐसी शर्त है कि अगर ग्राहक अपनी मर्ज़ी का रिचार्ज चुनता है तो उसे 1500 रूपये का कैशबैक नहीं दिया जायेगा. अगर ग्राहक दूसरे हैंडसेट में इस सिम का यूज़ करता है तो उसकी वैलिडिटी 28 दिन की बजाय 14 दिन ही रह जाएगी.

टक्कर
source”: indian news

कार्बन ए40 इंडियन-

Karbonn A40 Indian में 4 इंच का डब्ल्यूवीजीए टच स्क्रीन है. 1.3 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर और 1 GB रैम वाले इस फोन में 8 GB की इंटरनल मेमोरी  के साथ है. मेमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड से 32 GB तक बढ़ाया जा सकता है. यह डुअल सिम स्मार्टफोन एंड्रायड 7.0 नूगा पर चलता है. इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है.

लाइव शो के पीछे जो चल रहा है, उसे देखकर चौक जायेंगे आप

इन गलतियों से हो सकता है आपका Facebook अकाउंट हैक, जानिए कैसे बचें

अमिताभ बच्चन साल में दो बार जन्मदिन क्यों मनाते हैं ?