Home Azab Gazab ऑनलाइन शॉपिंग से मंगवाया नकली सांप, आया असली तो हुए हैरान

ऑनलाइन शॉपिंग से मंगवाया नकली सांप, आया असली तो हुए हैरान

SHARE

ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग के इस नये दौर में हर इंसान ऑनलाइन शॉपिंग करने लगा है. लोग अपनी मनपसंद चीजें विभिन्न ऑनलाइन साइट्स से ऑर्डर करके घर बैठे ही प्राप्त कर लेते हैं. इस ऑनलाइन शॉपिंग के दौर के कुछ नुकसान भी हैं जैसे कभी-कभी हम जो सामान मंगवाते हैं तो उसके साइज, कलर या डिजाइन में कोई अंतर आ जाता है नहीं तो या फिर हमने जो सामान मंगवाया होता है तो उसकी जगह कुछ और ही आ जाता है.

प्लास्टिक का मंगवाया लेकिन असली का आया सांप

हाल ही में एक महिला ने किसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स से प्लास्टिक का सांप मंगवाया लेकिन जब उसका ऑर्डर घर आया तो फिर उस महिला और उसके पूरे परिवार के होश ही उड़ गये क्योंकि उनके यहां प्लास्टिक का नहीं बल्कि असली का सांप डिलीवर हो गया था.मंगवाया

चीन का है मामला

चीन की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ दिनों पहले चीन की ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी टॉय की वेबसाइट से किसी महिला ने एर प्लास्टिक का सांप ऑर्डर किया था. कुछ दिनों बाद जब उसका ऑर्डर डिलीवर हुआ तो वो महिला पैकिंग डिब्बे में चमकता हुआ सांप देखकर खुश हो गई औऱ उसे अपने पति के पास ले गई.

महिला के पति ने जब उस चमकते हुए सांप को गौर से देखा तो उसे अंदाजा हुआ कि यह प्लास्टिक का नहीं बल्कि असली का सांप है. पत्नी को जैसे ही इस बात की जानकारी हुई तो उसने तुरंत डिब्बा फेंक दिया और पुलिस को फोन किया.

सांप पहले ही मर चुका था

पुलिस ने आने पर देखा कि उस डिलीवरी बॉक्स में प्लास्टिक की जगह असली का सांप था लेकिन राहत की बात ये थी कि उस सांप की पहले ही मौत हो चुकी थी. पुलिस के साथ आए फॉरेस्ट डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने अंदाजा लगाया कि शायद गर्मी की वजह से वो उस डिलीवरी बॉक्स में बैठ गया होगा. जांच के लिए बड़ा सवाल ये आया कि किसी पैकिंग करने वाले ने क्यों नहीं देखा कि उसमें सांप था.

महिला ने जिस शॉपिंग से पलास्टिक का सांप मंगवाया था उसने कहा कि उन्हें इस बात की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है कि डिलीवरी बॉक्स में असली सांप कैसे पहुँच गया हालांकि कंपनी उस महिला को ऑर्डर के पूरे पैसे वापस करने को तैयार है.

 

 

कंगारुओं के देश ऑस्ट्रेलिया के बारे में कुछ रोचक बातें जानिये

इन गलतियों से हो सकता है आपका Facebook अकाउंट हैक, जानिए कैसे बचें

Facebook Comments