Home Lifestyle आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके व्यक्तित्व के बारे में

आपका पसंदीदा रंग बताता है आपके व्यक्तित्व के बारे में

SHARE

रंग-बिरंगी दुनिया में सभी को कोई ना कोई रंग जरूर पसंद होते हैं. अक्सर कहा जाता है कि रंग बोलते भी हैं. रंगों के चयन से जहां हमारे मूड का पता चल सकता है वहीं हमारा पसंदीदा रंग हमारे व्यक्तित्व या पर्सनॉल्टी के बारे में बहुत कुछ बताता है.

व्यक्तित्व
Source-southcityprint.com

काला रंग

काला रंग पसंद करने वाले लोग काफी संवेदनशील होते हैं. ऐसे लोग आमतौर पर शारीरिक और मानसिक रूप से काफी मजबूत होते हैं. कला के क्षेत्र में अक्सर काला रंग पसंद करने वालों की विशेष रुचि देखी जाती है.

बैंगनी रंग पसंद करने वाले

बैंगनी रंग पसंद करने वाले लोग जीवन की हर एक बात को गहराई से उसका मर्म समझने की कोशिश करते हैं. ये एक आदर्श दुनिया बनाने का विचार अपने मन में रखते हैं.

लाल रंग पसंद करने वाले लोग

लाल रंग पसंद रपने वाले लोग महत्वकांक्षी होते हैं और अपने सपने या महत्वकांक्षाओं को पाने के लिए बहुत ही लगनशील भी होते हैं.

सफेद रंग

जिन लोगों को सफेद रंग पसंद होता है वे शांतिप्रिय माने जाते हैं क्योंकि सफेद रंग शांति का प्रतीक भी माना जाता है. ऐसे लोगों का व्यक्तित्व बिल्कुल व्यवस्थित जीवन पसंद करता है.

नीला रंग पसंद करने वाले लोग

नीला रंग एक तरह से विश्वसनीयता को दर्शाता है इसलिए नीले रंग को पसंद करने वाले लोगों में विश्वसनीयता पाई जाती है. ऐसे लोग हर काम में दूसरों के बारे में भी सोचते हैं.

हरा रंग पसंद करने वाले लोग

हरा रंग स्वभाव में स्नेह और ईमानदार लोगों के गुणों को प्रदर्शित करता है इसलिए हरे रंग के लोग ईमानदार भी माने जाते हैं.

भूरा रंग पसंद करने वाले लोग

भूरा रंग पसंद करने वाले लोग विनम्र स्वभाव के स्वामी होते हैं और ऐसे लोग दूसरों का विश्वास भी आसानी से जीत लेते हैं.

गुलाबी रंग पसंद करने वाले लोग

गुलाबी रंग पसंद करने वाले लोग स्नेही, संवेदनशील और दयालु होते हैं. ऐसे लोग स्वभाव से रोमांटिक भी माने जाते हैं. गुलाबी रंग अक्सर सिर्फ लड़कियों से ही जोड़कर देखा जाता रहा है लेकिन पुरुष भी गुलीबा रंग को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं.

चाय से प्यार है तो चाय के बारे में जानिये कुछ रोचक फैक्ट्स

भारतीय राजनीति के पितामह अटल बिहारी बाजपेयी के बारे में रोचक तथ्य जानिये

फ्रेंड ने Whatsapp पर कर दिया ब्लॉक तो खुद को ऐसे करें अनब्लॉक