Home Lifestyle सुहागरात के लिये हर दुल्हन के लिए कुछ जरूरी बातें

सुहागरात के लिये हर दुल्हन के लिए कुछ जरूरी बातें

SHARE

किसी भी लड़की की जिंदगी में जो सबसे महत्वपूर्ण पल उसकी सुहागरात के होते हैं. कोई भी लड़की अपनी शादी और सुहागरात के लिए सबसे ज्यादा शॉपिंग करती है और उसी के लिए सबसे ज्यादा सपने देखती है. किसी भी लड़की को अपनी सुहागरात के पहले कुछ महत्वपूर्ण बातें जरूर जाननी चाहिए.

सुहागरात के
Source-Weddingplz

1. वर्तमान में जिएं

हमेशा वर्तमान में ही आगे बढ़ना चाहिए. अतीत को अगर हम अपने वर्तमान में लेकर आएंगे तो ये आपके वर्तमान के साथ-साथ आपके भविष्य को भी खराब कर सकते हैं.

2. जिंदगी के सबसे स्पेशल पल

सुहागरात के दिन लड़का हो या लड़की. दोनों के ही बीच में सुहागरात को लेकर अनेकों सपने होते हैं. लेकिन शादी की तरह सुहागरात भी जिंदगी में पहली बार ही होती है. इसलिए सुहागरात के पलों को जिंदगी भर के लिए स्पेशल बनाने की कोशिश करें.

3. झिझक को तोड़ने की कोशिश करें

शादी के बाद सुहागरात के समय दोनों के मन में ही झिझक आती है लेकिन झिझक को तोड़ने से ही आपकी सुहागरात खास बन सकती है.

4. खास पलों के लिए खास कपड़े

सुहागरात के पलों के लिए अपने साथी को अपने कपड़ों के जरिए ही आकर्षित करें क्योंकि आपके साथी की नजरें सबसे पहले आपके कपड़ों पर ही पड़ती हैं.

5. उम्मीदें थोड़ी कम ही रखें

अपनी सुहागरात को लेकर सपने लगभग सभी लड़कियां संजोती हैं लेकिन शादी में तरह-तरह की रिवाजों और प्रथाओं के चलते लड़का और लड़की दोनों बहुत ही ज्यादा थक जाते हैं. इसलिए सुहागरात के बारे में सपने जरूर देखें लेकिन उन सपनों की अपेक्षाएं थोड़ी कम रखें.

6. पहली रात के पल

एक अध्ययन के अनुसार सुहागरात के दिन बहुत कम जोड़े ही शारीरिक रूप से सम्बंध बनाते हैं इसलिए जरूरी नहीं है कि आपकी सुहागरात भी शारीरिक सम्बंधों के मिलन के जगह दिल के रिलेशन की हो. इसके लिए हर लड़की को तैयार रहना चाहिए.

7. ना करें कोई भी पछतावा

सुहागरात के दिन लड़का और लड़की जब एक दूसरे के करीब आते हैं तो फिर हो सकता है कि वर्जिन होने के कारण पहली रात को दर्द ना सह सकें या फिर किसी अन्य कारण से आप दोनों के बीच पूरा सम्बंध ना बन पाए तो इससे खुद को गलत ना मानें बल्कि खुलकर अपने साथी से इसके बारे में बात करें.

 

 

दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों की मदद के लिए बने आसियान(ASEAN) संगठन के बारे में कुछ तथ्य

अपने ही आविष्कार के कारण मौत की आगोश में समा जाने वाले वैज्ञानिकों के बारे में जानिये

फ्रेंड ने Whatsapp पर कर दिया ब्लॉक तो खुद को ऐसे करें अनब्लॉक