Home News बिटकॉइन को लेकर हलचल भरी ख़बर, सबसे बड़े इनवेस्टमेंट गुरु ने किया...

बिटकॉइन को लेकर हलचल भरी ख़बर, सबसे बड़े इनवेस्टमेंट गुरु ने किया खुलासा

SHARE

भारत सरकार लगातार इस बात को लेकर लोगों को चेतावनी जारी करती रही है कि बिटकॉइन जैसी क्रिप्टोकरेंसी पर इनवेस्ट करना नुकसानदायक हो सकता है. लेकिन अब दुनिया के सबसे बड़े इनवेस्टर्स में से एक वॉरेन बफे ने भी इसे लेकर बड़ी बात कही है.

क्या कहा वॉरेन बफे ने-

इनवेस्टमेंट गुरु वॉरेन बफे ने बिटकॉइन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने सबी इन्वेस्टर्स को चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि ये एक मायाजाल का बबल है. जो एक दिन जरूर फूटेगा. उन्होंने कहा कि इसलिये लोगों को इसे लेकर सचेत करना जरूरी है. उनके हिसाब से डिजिटल करेंसी लंबे समय तक नहीं टिकेगी. उन्होंने अपने बारे में भी एक खुलासा करते हुये कहा कि वो खुद इस करेंसी में कभी भी निवेश नहीं करेंगे.

बिटकॉइन
courtesy-Famous Biographies

बिटकॉइन को और इसकी तरह की ही और भी कई दूसरी क्रिप्टोकरेंसी को लेकर फिर से सवालिया निशान खड़े होना लाजमी है जब वॉरेन बफे जैसा टेक्निकल गुरु इस बारे में ऐसा बयान जारी करे तो.

दक्षिण कोरिया उठा रहा है सख्त कदम-

आपको बता दें कि बफे के पहले दक्षिण कोरिया ने भी बिटकॉइन जैसी मुद्राओं में रोक लगाने की बात कही है. साउथ कोरिया सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि उनका देश इस तरह कि करेंसी पर रोक लगाने की योजना बना रहा है.

बिटकॉइन की कीमतों में आयी है भारी गिरावट-

इस तरह के बयानों के बाद इंटरनेशनल मार्केट में क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में तेजी से गिरावट भी देखी गयी है. बिटकॉइन की कीमत में भी गिरावट दर्ज की गयी है.

साउथ कोरियन सरकार का मानना है कि लोग टैक्स से बचने के लिये इस तरह की करेंसी में अपना रुपया लगा रहे हैं. इसके अलावा आपको बता दें कि साउथ कोरिया में इस तरह की करेंसी का कारोबार करने वाली एक्सचेंजो में छापेमारी भी की गयी है.

आपको बता दें कि भारतीय रुपये के अनुसार गुरुवार को बिटकॉइन की कीमतों में 1.13 लाख रुपये की गिरावट दर्ज की गयी है. जो करीब 12 प्रतिशत के आसपास है.

दुनिया के Azab Gazab कानून, कहीं वीडियो गेम्स तो कहीं चूइंगम है बैन

गुजरात के Kite Festival के बारे में कुछ रोचक बातें जानिये

 मुख्तार अंसारी डॉन कैसे बना?