Home Religion भविष्य के अलावा, कौन सबसे ज्यादा गुस्सा करता है यह भी बताती...

भविष्य के अलावा, कौन सबसे ज्यादा गुस्सा करता है यह भी बताती हैं राशियां

SHARE

मनुष्य की राशियां उसका व्यक्तित्व बताने का सबसे आसान साधन हैं, बशर्ते उस व्यक्ति को इन राशियों के बारे में पता हो. ज्यादातर लोग अपनी राशियों का इस्तेमाल भविष्य जानने के लिए करते हैं, लेकिन इसके आलावा भी राशियों में ऐसे कई राज छुपे हुए हैं जिनके बारे में हमें पता नहीं होता. इन राशियों के जरिए हम भविष्य के अलावा यह भी पता लगा सकते हैं, किस राशि के मनुष्यों को कब और कितना गुस्सा आता है.

1. मेष राशि के लोगों को गुस्सा बहुत जल्दी आता है. इस दौरान उनके स्वभाव के बारे में पता लगा पाना काफी मुश्किल होता है. इस स्थिति में उन्हें अकेला छोड़ देना ही बेहतर होता है.

2 .वृषभ राशि के लोगों को जब गुस्सा आता है तो आप उनके गुस्से को शांत करने की कोशिश न करे. क्योंकि उस समय उन्हें समझाना बेकार होता है. इस राशि के लोग शांत तो बड़ी जल्दी हो जाते हैं, लेकिन अगले ही पल उसी बात पर गुस्सा भी कर सकते हैं.

3. मिथुन राशि के लोगों को जल्दी गुस्सा नहीं आता, लेकिन जब आता है तो वे बात करना छोड़ देते. गुस्से के समय अगर आप इन राशि के लोगों से बहस करते हैं तो फिर उनकी चिल्लाने की आवाज सुनने के लिए भी आपको तैयार रहना पड़ेगा.

4. कर्क राशि वाले के लोगों का गुस्सा कुछ इस तरह का है जैसे समंदर में सुनामी आ गयी हो. गुस्से के वक्त इस राशि के लोग बहुत बुरी तरीके से बात करते हैं. गुस्से में ये खुद को नुक्सान भी पहुंचा सकते हैं.

5. सभी राशियों में सबसे ज्यादा गुस्सा सिंह राशि वालों को आता है, लेकिन अगर आप शांत रहे तो उनका गुस्सा कुछ पल में ही ख़त्म भी हो जाता है. सिंह राशि वाले अपना गुस्सा जाहिर करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं.

6. छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने वाले कन्या राशि के लोग, गुस्से को भावनात्मक नजरिये से ले लेते हैं. उनके आंसू दुख में कम लेकिन गुस्से में ज्यादा निकलते हैं.

7. तुला राशि के लोगों को गुस्से पर नियंत्रण करना बहुत अच्छे तरीके से आता है. जब इन्हें कभी गुस्सा आता तो उसे यह सबके सामने जाहिर नहीं करते बल्कि खुद ही उसे पी जाते.

8.वृश्चिक राशि के लोग भी अपना गुस्से पर नियंत्रण कर लेते हैं. लेकिन इनके चेहरे के हाव-भाव से यह पता चल जाता है कि वह अभी गुस्से में हैं.

9.धनु राशि के लोग गुस्सा आने पर उस बात का तुरंत फैसला करना चाहते हैं, जिस बात पर उन्हें गुस्सा आया होता है. इसके अलावा गुस्से के दौरान यह थोड़े कड़े और कठोर शब्दों का भी इस्तेमाल करते हैं इसलिए Be Prepare.

10. गुस्से में मकर राशि के लोग जम कर बुरा भला कहते हैं. गुस्से में ये उस व्यक्ति को माफ़ करने की बजाय वह अपने दिल की भड़ास निकालना ज्यादा पसंद करते हैं.

11.कुम्भ राशि के लोग अपने गुस्से को जाहिर करना नहीं चाहते. गुस्से में इस राशि के लोग बात करना बंद कर देते. लेकिन आप इनके चेहरे के हाव-भाव से यह बड़ी आसानी से समझ सकते हैं कि वह अभी गुस्से में हैं.

12.मीन राशि वालों का दिल छोटी-छोटी बातों से बहुत जल्दी दुखी होता है, लेकिन इन सबके बावजूद इस राशि के लोग बहुत जल्दी माफ़ कर देते हैं.