Home Tech 360 अगर फोन में दिख रहे हैं ये लक्षण तो हो सकता है...

अगर फोन में दिख रहे हैं ये लक्षण तो हो सकता है ब्लास्ट

SHARE

इन दिनों बाजार में नए-नए स्मार्टफोन आ रहे हैं. कंपनी सस्ते दामों पर ज्दाया फीचर वाले फोन पेश कर रही है. लेकिन इसका घाटा फोन मेन्युफेक्चरिंग की क्वालिटी पर पड़ता है. आए दिन स्मार्टफोन की बैटरी फटने की खबरें आती रहती हैं.

फोन में बैटरी की समस्या अक्सर देखने को मिल जाती है. फोन की बैटरी फटने से कई हादसे हो चुके हैं. तो आज हम बता रहे हैं कि अगर आपके फोन में ये लक्षण दिखाई देने लगे तो आप समझ जाए कि आपके फोन की बैटरी फट सकती है.

फोन में आए इन 5 लक्षण से पता चलता है फोन के फटने का

लक्षण
Image: NDTV

1. स्मार्टफोन में ओवर हीट-

अगर आपका फोन थोड़ी ही देर में हीट पैदा करने लगता है तो इस लक्षण से समझ जाए कि फोन की बैटरी फट सकती है.

2. बैटरी स्वेलिंग-

बैटरी स्वेलिंग से मतलब ये है कि अगर आपके फोन की बैटरी फूल रही है तो आपका बैक पैनल ऊंचा हो जाएगा. इस पर ध्यान दें क्योंकि काफी समय तक ऐसा रहा तो आपका फोन फट सकता है.

3. चार्जिंग के दौरान फोन का इस्तेमाल-

अगर आप चार्जिंग के दौरान फोन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि ऐसा करने से आपका फोन ओवर हीट होने से ब्लास्ट हो सकता है.

4. गर्म जगह न करें फोन चार्ज-

अगर आप अपना फोन गर्म जगह पर रख कर चार्ज करते हैं तो सावधान हो जाएं, क्योंकि ऐसा करने से आपका फोन ओवर हीट होने से ब्लास्ट हो सकता है.

5. फोन गीला होने पर-

अगर आपका स्मार्टफोन पानी में गिर गया है, तो इसे फौरन किसी फोन रिपेयरिंग शॉप दिखाएं, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं और फोन को चार्ज पर लगा देते हैं तो शॉर्ट सर्किट की वजह से फोन फट सकता है.

रेलवे स्टेशन के नाम के आगे सेंट्रल, जंक्शन, टर्मिनल क्यों लगता है ?