Home Entertainment 9 सालों में अनुष्का शर्मा की 5 बड़ी फिल्मों ने किया बेहतरीन...

9 सालों में अनुष्का शर्मा की 5 बड़ी फिल्मों ने किया बेहतरीन बिजनेस

9 साल पहले 12 दिसम्बर के दिन निर्देशक आदित्य चोपड़ा की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ से अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने डेब्यू किया था. फिल्म में उनकी और शाहरुख खान की जोड़ी को दर्शकों ने बहुत पसंद किया. इसके बाद अनुष्का की कई फिल्में आईं और उन फिल्मों ने बेहतरीन बिजनेस भी किया.

अनुष्का शर्मा की 5 बड़ी फिल्में :

अनुष्का शर्मा
source : bollywoodhungama

इन 9 सालों में अनुष्का बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक बन चुकी हैं. उन्होने अपना होम प्रोडक्शन भी खोल लिया और कुछ सफल फिल्में भी दीं. अनुष्का ने शाहरुख के साथ-साथ सलमान और आमिर के के साथ भी काम कर चुकी हैं. चलिए बताते हैं अनुष्का की 5 बड़ी फिल्में…

1. सुल्तान (2016) :

अनुष्का शर्मा
source : indiatoday

साल 2016 में आई निर्देशक अली अब्बास जफर की फिल्म सुल्तान में अनुष्का सलमान खान के साथ पहली बार पर्दे पर नजर आईं. फिल्म सुपरहिट थी और बॉक्स ऑफिस पर बढ़िया कारोबार किया. फिल्म का बजट 90 करोड़ था, जबकि फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्सन 300 करोड़ के ऊपर था.

2. पीके (2014) :

अनुष्का शर्मा
source : hdfinewallpapers

साल 2014 में आई निर्देशक राजू हिरानी की फिल्म पीके में आमिर और अनुष्का कपल नहीं थे लेकिन फिर भी इनकी जोड़ी को लोगों ने पसंद किया. साथ ही पसंद की फिल्म की कहानी को, जिसमें बहुत सारी बातों को सादगी से समझाने की कोशिश की गई. फिल्म का बजट लगभग 75 करोड़ था, जबकि वर्ल्ड वाइड करीब 600 करोड़ से ऊपर का बिजनेस किया था.

3. जब तक है जान (2012) :

अनुष्का शर्मा
source : indiatoday

साल 2012 में आई फिल्म जब तक है जान निर्देशक यश चोपड़ा के डायरेक्शन में बनी आखिरी फिल्म थी. रिलीज के पहले ही उनका निधन हो गया था जिसकी वजह से फिल्म का प्रमोशन वैसा नहीं हो सका जैसा होना चाहिए था. फिल्म रिलीज हुई और यश चोपड़ा के फैन फिल्म देखने गये. फिल्म में शाहरुख खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की तिकड़ी को दिखाया गया था, फिल्म हिट भी हुई. फिल्म का बजट लगभग 78 करोड़ था, जबकि इसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 300 करोड़ के ऊपर था.

4. ए दिल है मुश्किल (2016) :

अनुष्का शर्मा
source : DNA India

साल 2016 में आई निर्देशक करन जौहर की फिल्म ए दिल है मुश्किल लोगों ने बहुत पसंद की. फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर है. फिल्म में रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदार में थे जबकि ऐश्वर्या राय कुछ समय के लिए थीं, वहीं शाहरुख खान और फवाद खान का गेस्ट अपियरेंस था. फिल्म का बजट 70 करोड़ के करीब था, जबकि वर्ल्डवाइड 200 करोड़ का बिजनेस किया था.

5. रब ने बना दी जोड़ी (2008) :

अनुष्का शर्मा
source : hindustantimes

साल 2008 में आई निर्देशक आदित्य चोपड़ा की फिल्म रब ने बना दी जोड़ी से अनुष्का शर्मा ने डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म शाहरुख खान के साथ मिलना अनुष्का के लिए बड़ा मौका था. फिल्म का बजट लगभग 22 करोड़ था, जबकि फिल्म का ऑलटाइम कलेक्शन 185 करोड़ रुपये था.