Home Entertainment प्रीति जिंटा की 6 बेहतरीन और सुपरहिट फिल्में, देखी हैं आपने ?

प्रीति जिंटा की 6 बेहतरीन और सुपरहिट फिल्में, देखी हैं आपने ?

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा ने बहुत सी फिल्मों में काम किया. जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा तो उनकी क्यूट सी स्माइल ने कई लोगों का दिल जीत लिया. प्रीति जिंटा ने शाहरुख, सलमान और आमिर के साथ काम किया, इसके अलावा आईपीएल (IPL) टीम किंग्स इलेवन की मालकिन के तौर पर भी कार्यरत हैं. क्या आपने प्रीति की सभी फिल्में देखी हैं ?

प्रीति जिंटा की बेस्ट फिल्में :

1. क्या कहना (2000) :

प्रीति जिंटा
source : India TV

निर्देशक कुंदन शाह की फिल्म क्या कहना में प्रीति के अभिनय को देखकर आपकी आंख में आंसू जरूर आ जाएंगे. फिल्म की कहानी को फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया. फिल्म सफल रही और प्रीति के काम को सभी ने सराहा था.

2. कल हो ना हो (2003) :

प्रीति जिंटा
source : missmalini

करन जौहर की फिल्म ‘कल हो ना हो’ प्रीति ने नैना नाम की लड़की का किरदार निभाया था जिसे लगता है कि वो जिस चीज या इंसान से प्यार करेगी वो उसे छोड़ कर चला जाएगा. फिल्म में शाहरुख खान और सैफ अली खान भी मुख्य भूमिका में थे. प्रीति को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

3. वीर जारा (2004) :

प्रीति जिंटा
source : Amazon

निर्देशक यश चोपड़ा की फिल्म वीर जारा में प्रीति जारा नाम की पाकिस्तानी लड़की का किरदार निभाया था. जिसे इंडियन एयर फोर्स लेफ्टिनेंट वीर प्रताप सिंह (शाहरुख खान) से प्यार हो जाता है. फिल्म की कहानी ऐसी है कि आपके दिल को छू सकती है. फिल्म के लिए प्रीति और शाहरुख को बेस्ट जोड़ी का स्क्रीन अवॉर्ड भी मिला. बेस्ट एक्ट्रेस के कई अवॉर्ड्स प्रीति जिंटा के नाम रहे.

4. चोरी-चोरी चुपके-चुपके (2001) :

source : tribunnews

निर्देशक अब्बास मुस्तान की फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके में प्रीति जिंटा के अलावा रानी मुखर्जी और सलमान खान भी मुख्य भूमिकाओं में थे. प्रीति ने एक बार डांसर का किरदार निभाया था जो बाद में एक आम लड़की की तरह जिंदगी बिताने के सपने देखने लगती है.

5. दिल चाहता है (2001) :

प्रीति जिंटा
source : india

फरहान अख्तर की निर्देशन डेब्यु फिल्म दिल चाहता में प्रीति ने आमिर खान की प्रेमिका का किरदार निभाया था. फिल्म सुपरहिट थी और प्रीति के काम को क्रिटिक्स ने खूब सराहा था.

6. संघर्ष (1999) :

source : Zenga TV

निर्देशक तनुजा चंद्रा की फिल्म में प्रीति ने कुछ एक्शन सीन भी किये थे. फिल्म में अक्षय कुमार, प्रीति और आशुतोष मुख्य भूमिका में थे. फिल्म के गाने सुपरहिट थे और प्रीति के काम को सराहना मिली थी.

यहां सेक्सी महिला पुलिस वालों का होता वर्जिनिटी टेस्ट