Home Entertainment इस हसीन एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे यश चोपड़ा, इस वजह...

इस हसीन एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे यश चोपड़ा, इस वजह से ठुकराया था रिश्ता

SHARE

बॉलीवुड की फिल्मों में प्यार को बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया जाता है. अगर उस फिल्म को रोमांस के किंग फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा निर्देशित करें तो उसकी खूबसूरती को कोई भी बीट नहीं कर सकता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि उन्हें अपना पहला प्यार नहीं मिला था ?

यश चोपड़ा मुमताज करते थे एक-दूसरे को डेट :

यश चोपड़ा
यश चोपड़ा और मुमताज

70 के दशक की टॉप एक्ट्रेस मुमताज जिनकी जोड़ी सबसे ज्यादा राजेश खन्ना के साथ जमती थी. यश चोपड़ा उन्हें पसंद करते थे और अपनी ही फिल्मों में उन्होंने मुमताज को साइड एक्ट्रेस से लीड एक्ट्रेस के तौर पर काम दिया.

यश चोपड़ा अक्सर कहते थे कि उन्हें मुमताज की स्माइल अच्छी लगती है. मुमताज भी यश चोपड़ा को पसंद करती थी और दोनों एक दूसरे को डेट करते थे.

शादी के प्रस्ताव को क्यों ठुकराया ?

यश चोपड़ा
बी. आर चोपड़ा, यश चोपड़ा और मुमताज

उनके प्यार को देखते हुए यश चोपड़ा के बड़े भाई बी. आर. चोपड़ा ने उनकी शादी करवाने का फैसला किया. रिश्ता लेकर पहुंच गए मुमताज के घर लेकिन मुमताज ने इस शादी से मना कर दिया.

इसके पीछे की वजह ये थी कि मुमताज का करियर चरम पर था और राजेश खन्ना के साथ वे बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मों में काम कर रही थी. इसके बाद यश चोपड़ा टूट गए और उनकी फैमिली ने उनकी शादी कहीं और करा दी.

नहीं आए एक-दूसरे की शादी में :

फिल्मी दुनिया

यश चोपड़ा के भाई ने अपने दोस्त की बहन पामेला सिंह से यश की शादी करवा दी थी. मुमताज ने भी कुछ सालों के बाद एक बिजनेसमैन से शादी कर ली थी. हैरानी की बात ये थी कि उस समय ना मुमताज यश चोपड़ा की शादी में पहुंची और ना यश मुमताज की शादी में पहुंचे.

यश चोपड़ा ने इस बात का खुलासा एक मैगजीन को साल 2017 में दिए एक इंटरव्यू में किया था.

यहां सेक्सी महिला पुलिस वालों का होता वर्जिनिटी टेस्ट