Home Entertainment कंगना, रानी और सुष्मिता सहित ये अभिनेत्रियां, जो हुई असल जिंदगी में...

कंगना, रानी और सुष्मिता सहित ये अभिनेत्रियां, जो हुई असल जिंदगी में नशे की शिकार

SHARE

जब भी आप टीवी या सिनेमाघरों में कोई फिल्म देखते हैं और कोई धुम्रपान का सीन आता है तो उसके साथ चेतावनी भी देखी ही होगी. ये चेतावनी स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. आज हम आपको कुछ बॉलीवुड की अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जो अपनी रियल लाइफ में भी नशे की लत की शिकार हुईं.

कंगना रनौत:

गैंगस्टर के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत इस फिल्म में भी सिगरेट पीते नजर आईं थीं. इसके बाद उन्हें वो लम्हे, फैशन तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों में स्मोकिंग करते देखा गया. कंगना अपनी निजी जिंदगी में भी इस लत की शिकार हैं. वे न सिर्फ स्मोकिंग बल्कि ड्रिक भी करती हैं.

सुष्मिता सेन:

मिस यूनिवर्स रह चुकी सुष्मिता सेन अपने अच्छे कामों और मातृत्व के लिए कई महिलाओं की प्रेरणास्त्रोत हैं. लेकिन चेन स्मोकिंग और शराब पीने की लत इन्हें भी है.

करीना कपूर खान:

बॉलीवुड की बेबो भी निजी जिंदगी में स्मोकिंग और ड्रिक करती हैं.

मनीषा कोइराला:

मनीषा कोईराला के बारे में आप सभी जानते ही है जो अपनी इस लत की वजह से कैंसर जैसी भयावह बीमारी से जंग लड़ चुकी हैं. उनकी मैरिड लाइफ में ड्रिकिंग और स्मोकिंग की वजह से बेकार हुई है.

रानी मुखर्जी:

No One Kill Jasika में रानी मुखर्जी स्मॉकिंग करते नजर आईं थीं. रानी मुखर्जी को भले ही इंटरनेट सर्फिंग की लत न हो वे किसी भी सोशल एकाउंट पर एक्टिव नहीं हैं लेकिन स्मोकिंग की लत इन्हें भी है. रानी मुखर्जी स्मोकिंग को अपनी पाचन क्रिया में सहायक मानती हैं.

कोंकणा सेन:

फिल्म लिपिस्टिक अंडर माय बुर्का की एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा इस फिल्म में भी स्मोकिंग करते नजर आती हैं. उन्हें रियल लाइफ में साल 2010 तक नशे की लत थी. हालांकि वे अब छोड़ चुकी हैं.

मीना कुमारी:

धर्मेंद्र के साथ मीना कुमारी का संबंध लगभग तीन साल तक चला. बाद में जब उन्हें धर्मेंद्र का साथ नहीं मिला तो धूम्रपान उनकी लाइफ का हिस्सा बन गया. इसी लत की वजह से मीना कुमारी की मौत भी 39 साल में हो गई थी.

अमीषा पटेल:

कहो न प्यार है और गदर जैसी फिल्मों में अपना टेलेंट दिखा चुकीं एक्ट्रेस अमीषा पटेल भी अपनी इस लत की वजह से बेहद परेशान है. वे इन चीजों का बहुत ज्यादा मात्रा में सेवन करती हैं. शायद यही वजह है कि उनके दौर की एक्ट्रेसस और एक्टर्स अब भी बतौर लीड काम करते हैं लेकिन उनके पास कोई प्रोजेक्ट नहीं हैं. वहीं उनके चेहरे की मासूमियत और खूबसूरती भी अब पहले जैसी नहीं रही है.

परबीन बॉबी:

बीते दौर की बेहद हॉट और ग्लैमरस एक्ट्रेस परबीन बॉबी की मौत ही स्मोकिंग और अल्कोहल की वजह से हुई थी. इस लत के छुटकारे के लिए उन्होंने रेहाब सेंटर तक का सहारा लिया था लेकिन वे इसे नहीं छोड़ पाई.

दिव्या भारती:

नशे
दिव्या भारती भी एक हैवी ड्रिंकर थीं.

रोमांटिक लेकिन गुस्सैल हैं ऋषि कपूर, फिल्मों में कैसे आये ?