Home Tech 360 अब आप Flipkart से उधार सामान भी मंगा सकते हैं, जानिये कैसे

अब आप Flipkart से उधार सामान भी मंगा सकते हैं, जानिये कैसे

SHARE

Flipkart से शॉपिंग करने वालों को ये प्लेटफॉर्म अब और भी लुभावना लगेगा. क्योंकि अब आप यहां से उधार सामान भी मंगा सकते हैं. Flipkart अब डेबिट कार्ड, नो- कॉस्ट ईएमआई, बाई बैक गारंटी के साथ ही ‘पे-लेटर’ यानी पहले सामान खरीद कर बाद में पेमेंट करने का विकल्प दे रहा है.

flipkart
courtesy-Digit

फ्लिपकार्ट की Pay Later सुविधा क्या है?

ये सुविधा उन्हीं ग्राहकों के मिलेगी जो यहां से खरीदारी करते रहते हैं और कंपनी के भरोसेमंद कस्टमर हैं. इस सुविधा के तहत कस्टमर कोई भी प्रोडक्ट कार्ट करें. इसके बाद बिना पेमेंट किए इसे ऑर्डर करें. ये ऑर्डर ग्राहक को मिल जाएगा. इसे प्रयोग करें और अपनी सुविधानुसार पेमेंट करें.

इस ऑप्शन की मदद से फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध कई सारे प्रोडक्ट की रेंज से शॉपिंग की जा सकती है.

flipkart
courtesy-DNA India

Pay Later काम कैसे करता है ?

  • ये सर्विस कुछ ग्राहकों को ही मिलेगी. इसे पाने के लिये किसी भी तरह की सब्सक्रिप्शन या डाक्यूमेंट सब्मिशन की जरूरत नहीं पड़ेगी. अगर आपको ये प्लेटफॉर्म इस सुविधा के योग्य मानता है तो ये अपने आप ही विकल्प में नज़र आयेगा.
  • इस विकल्प के बाद अगर आप कोई प्रोडक्ट खरीदते हैं तो पेमेंट ऑप्शन में जाने के बाद यहां आपको Pay Later का ऑप्शन मिलेगा.
  • Pay Later का विकल्प चुनने के बाद यहां पर क्लिक करते ही पेमेंट की प्रोसेस पूरी हो जायेगी. इसके लिये किसी भी तरह की औपचारिकता की जरूरत नहीं है. इसके बाद आपका सामान आपको डिलीवर हो जायेगा.
  • इस प्रोडक्ट को पाने के बाद आपके पास पेमेंट के लिये करीब महीने का समय रहेगा. अगर आप इस समय के पहले भी पेमेंट करना चाहें तो कभी भी पेमेंट ककर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- दीपिका ने अपने ब्रेस्ट से जुड़ी बातों पर किया चौंकाने वाला खुलासा

रोनाल्डो (Ronaldo) की दीवानगी-