Home Azab Gazab कहीं आप भी तो अपने प्राइवेट पलों को फोन में सेव नहीं...

कहीं आप भी तो अपने प्राइवेट पलों को फोन में सेव नहीं रखते? मुश्किलें आ सकती हैं

SHARE

हर कोई चाहता है कि वो अपने पार्टनर के साथ बिताये हसीन पलों को अपने फोन में सहेज कर रखे. लेकिन भावनाओं की इस उथल-पुथल में गलती वहां हो जाती है जब कुछ लोग अपने पार्टनर के साथ बिताये अंतरंग पलों की भी फोटो और वीडियोज अपने स्मार्टफोन में सहेज कर रख लेते हैं. दरअसल ये आपके लिये काफी मुश्किलें भी खड़ा कर सकता है.

फोन
courtesy-Zoosk

जानते हैं ये मुश्किलें कैसे पैदा हो जाती हैं-

ये बात तो आपको पता ही होगी कि अगर आपका फोन लॉक नहीं है तो आपके प्राइवेट डेटा तक कोई भी आसानी से पहुंच सकता है. इसलिये सावाधानी बरतते हुये प्रॉपर लॉक लगा के जरूर रखें.

लेकिन एक सच ये भी है कि ज्यादातर स्मार्टफोन्स के लॉक को आसानी से ब्रेक किया जा सकता है. ऐसे में अगर आपने अपने फोन में अपने पार्टनर के साथ बिताये बेडरूम के हसीन पलों को संजो के रखा है तो वो किसी के भी हाथ में लग सकता है.

फोन
courtesy-Android Central

सालभर में हजारों केस का कारण स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरें, वीडियो होते हैं-

आपको बता दें कि इंडिया टुडे ने साल 2017 में एक सर्वे किया था जिसमें काफी चौंकाने वाले खुलासे हुये. इस सर्वे के मुताबिक 5 में से 1 कपल अपने अंतरंग पलों को फोन में सेव करके रखता है.

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि देश में सालभर में हज़ारों केस ऐसे आते हैं जिनका कारण स्मार्टफोन से ली गई तस्वीरें, वीडियो होते हैं. जैसे कमेल, सुसाइड और तलाक के केस.

फोन
courtesy-Medscape

न रखें फोन में संदिग्ध एप-

इसके अलावा आपके फोन में उपस्थित कुछ संदिग्ध एप भी आपका नुकसान पहुंचा सकते हैं. जिन्हें हम इंस्टॉल करते समय परमिशन दे देते हैं. ये एप आपकी निजता के लिये खतरा बन सकते हैं. इसलिये कोशिश करें कि ऐसे संदिग्ध एप आपके फोन में न हों.

इसे भी पढ़ें- अब आप Flipkart से उधार सामान भी मंगा सकते हैं, जानिये कैसे

इसे भी पढ़ें- दीपिका ने अपने ब्रेस्ट से जुड़ी बातों पर किया चौंकाने वाला खुलासा

रोनाल्डो (Ronaldo) की दीवानगी-