Home Azab Gazab आम आदमी की सोच से भी बाहर है मुकेश अंबानी की एक...

आम आदमी की सोच से भी बाहर है मुकेश अंबानी की एक दिन की कमाई, जानिए

SHARE

दुनिया में तीन तरह के लोग पाए जाते हैं अमीर, गरीब और मिडिल क्लास परिवार.  इनमें सभी चाहते हैं कि उनकी इनकम हर दिन बढ़े जिसके लिए वे दिन रात मेहनत भी करते हैं लेकिन वो मुकाम हासिल नहीं कर पाते जो आज मुकेश अंबानी को हासिल है. आज मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के टॉप-20 बिजनेसमैन में आता है जो सबसे ज्यादा अमीर हैं.

मुकेश अंबानी की एक मिनट की कमाई :

मुकेश अंबानी
Image Source : Forbes

मुकेश अंबानी का आता है और इनका नाम दुनिया के अमीर लोगों में टॉप-20 में आता है. मुकेश अंबानी ने अपने पिता के बिजनेस को जिस बुलंदी पर आज पहुंचाया है वो करना सबके बस की बात नहीं होती. अंबानी ने अपनी सोच और कर्तव्य निष्ठा से जो कुछ भी हासिल किया है वो हर संघर्ष करने वालों के लिए एक प्रेरणा का सबब है. आज सोशल मीडिया पर भी इस अंबानी परिवार के चर्चे होते हैं और ये परिवार हर जगह सुर्खियां बटोरता है क्योंकि लोग इनके बारे में हर छोटी-बड़ी बातें जानना चाहते हैं. अब आपको बताते हैं Mukesh Ambani की एक दिन की कमाई के बारे में शायद आपको ये जानकर हैरानी हो कि इनकी एक मिनट की कमाई लगभग 2.35 लाख रुपये है और ये एक दिन में करीब 1.4 करोड़ रुपये कमाते हैं. इनकी टोटल प्रॉपर्टी 2.92 लाख करोड़ रुपये है.

एक हजार करोड़ रुपये के घर में रहते हैं अंबानी :

Image Source : NDTV Khabar

Mukesh Ambani की निजी संपत्ति, गाड़ियों, प्राइवेट जेट और बंगलों के बारे में कोई बहुत दलचस्पी के साथ जानना चाहता है. मुकेश अंबानी की नेट वर्थ के बारे में तो अक्सर बातें बोती हैं आज हमने आपको उनकी एक दिन की कमाई के बारे में बताया. आपको बता दें कि साउथ मुंबई में स्थित उनका एंटीलिया नाम का घर है, उसकी कीमत लगभग 1000 करोड़ रुपये के लगभग बताया जाता है. मुकेश अंबानी के पास तीन प्राइवेट जेट हैं जिनसे वे और उनका परिवार कभी भी और कहीं भी घूमने के लिए आ और जा सकते हैं. पॉपुलर मैग्जीन फोर्ब्‍स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल हैं जिन्हें 19वां स्थान हासिल है. Mukesh Ambani के बिजनेस में उनकी पत्नी नीता और बच्चे ईशा और आकाश भी पूरी मदद करते हैं.

बिग बॉस-12 : 25 साल छोटी अपनी पत्नी के साथ इस शो में नजर आएगा ये अभिनेता