Home Entertainment B’day Spl : साउथ का ये सुपरस्टार देता है रजनीकांत को टक्कर,...

B’day Spl : साउथ का ये सुपरस्टार देता है रजनीकांत को टक्कर, महंगे सितारों में है शामिल

साउथ इंडियन सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू की पॉपुलैरिटी भी सुपरस्टार रजनीकांत से कम नहीं है. Mahesh Babu का कहना है कि अगर कोई अच्छा मौका मिला तो बॉलीवुड में भी काम करना चाहेंगे. चलिए बताते हैं दक्षिण भारतीय फिल्मों के अभिनेता Mahesh Babu से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

चेन्नई में जन्में हैं महेश बाबू :

महेश बाबू
महेश बाबू के पैरेंट्स

महेश बाबू का जन्म 9 अगस्त, 1975 को चेन्नई में हुआ था. इनका असली नाम महेश घट्टामनेनी है. Mahesh Babu के पिता तेलुगू एक्टर कृष्णा हैं और उनकी मां इंद्रादेवी हैं. Mahesh Babu बचपन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था.

इस अभिनेत्री से हुई शादी :

पत्नी के साथ महेश

बॉलीवुड एक्ट्रेस और साल 1993 में फेमिना मिस इंडिया बन चुकीं नम्रता शिरोडकर से Mahesh Babu ने साल 2005 में शादी की थी. नम्रता ने बॉलीवुड में करीब 25 फिल्मों में काम किया है जिनमें से वास्तव (1999), कच्चे धागे (1999), दिल विल प्यार व्यार (2002), अलबेला (2001), हीरो हिंदूस्तानी (1998), जब प्यार किसी से होता है (1998) फिल्में हिट रहीं. Mahesh Babu के दो बच्चे गौथम और सितारा हैं.

4 साल की उम्र में बना लिया करियर :

महेश की हर उम्र की तस्वीर

फिल्मी बैकग्राउंड होने की वजह से Mahesh Babu को सिर्फ 4 साल की उम्र में ही काम मिल गया. दसारी नारायण राव की फिल्म ‘नीदा’ में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया था. इस फिल्म से महेश बाबू के काम की बहुत तारीफ भी हुई थी.

इसके बाद शंखारवम, बाजार राउडी, मुगुरू कोडुकुलू और गदाचारी जैसी फिल्मों में काम किया. इसके बाद 10 साल की उम्र में फिल्म ‘कोडुकू दिद्दीना कारुनामा’ में डबल रोल किया था. इसके बाद Mahesh Babu ने दो फिल्मों में काम किया और 9 साल का ब्रेक लेकर पढ़ाई पूरी करने चले गए.

बेहतरीन फिल्मों में काम किया :

Mahesh Babu

अपने 38 साल के करियर में महेश बाबू ने करीब 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था. महेश बाबू  ने दोकुडु, पोकिरी, ब्रह्मोत्सवम, सीथाम्मा वकित्लो, खलेजा, निजाम, ओक्काडु, राजा कुमारुडु, अर्जुन, वामसी, टक्करी दोंगा, बादशाह, नानी, जलसा जैसी हिट फिल्मों में काम किया है.

होम प्रोडक्शन :

Mahesh Babu

महेश बाबू का अपना होम प्रोडक्शन ‘Mahesh Babu Entertainment private limited’ है. अपने होम प्रोडक्शन में बनने वाली ज्याजातक फिल्मों में महेश बाबू कैमियो करते हैं. इसके अलावा Mahesh Babu साउथ के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर भी हैं.

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड की इन 5 देसी एक्ट्रेसेस ने चुना विदेशी दुल्हा