Home Entertainment B’Day Spl : कहां गुम हो गईं बॉलीवुड की ये क्यूट एक्ट्रेस,...

B’Day Spl : कहां गुम हो गईं बॉलीवुड की ये क्यूट एक्ट्रेस, जानिए इनसे जुड़ी कुछ बातें

SHARE

बॉलीवुड में बहुत सी एक्ट्रेस हैं जिन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा, सफल भी हुईं लेकिन शादी के बाद अपने पति और बच्चों में कुछ इस तरह खोईं कि उन्हें वापस आने का समय ही नहीं मिला. कुछ तो वापस आ भी जाती हैं लेकिन कुछ उसी में लीन हो जाती हैं, कुछ ऐसी ही हैं अभिनेत्री जेनीलिया डिसूजा, जो बॉलीवुड की क्यूट अभिनेत्री हैं. आज जेनीलिया अपने घर-परिवार में व्यस्त और मस्त हैं लेकिन एक समय में उनका चुलबुला अंदाज सबको पसंद आता था.

इंडस्ट्री की क्यूट एक्ट्रेस हैं जेनीलिया :

क्यूट एक्ट्रेस
Image Source : Filmy Spice

जेनीलिया की फैन फॉलोविंग आज भी अच्छी खासी है लेकिन एक समय था जब उनके पीछे भारत के लड़के पागल थे. उनकी एक स्माइल के पीछे बहुत से लड़कों का दिल धड़़कने लगा था, यहां तक की इस क्यूट एक्ट्रेस की वजह से इस अभिनेता का दिल भी धड़ता था. चलिए बताते उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें..

1. 5 अगस्त, 1987 को मुंबई में जन्मी जेनेलिया डिसूजा का जन्म एक क्रिश्चियन परिवार में हुआ था. वे बांद्रा के क्रिशिचियन स्कूल में हुआ था लेकिन अंग्रेजी स्कूल में फर्राटेदार मराठी भाषा बोलती थीं.

2. जेनेलिया ने मुंबई के कॉलेज से एमबीए किया है और वे नेशनल लेवल की खिलाड़ी थी. इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग की की और अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्मों से की.

Image Source : Highlights India

3. जेनेलिया ने बॉलीवुड और साउथ सिनेमा में बहुत सारी हिट फिल्मों में काम किया और कई बड़े ब्रांड्स के लिए विज्ञापन भी किया. इन्होंने बॉलीवुड में फिल्म तुझे मेरी कसम से डेब्यु किया और इसी फिल्म में उनके साथ रितेश देशमुख ने भी डेब्यु किया था.

4. फिल्म तुझे मेरी कसम से अपने करियर की शुरुआत करने वाला कपल एक-दूसरे को डेट करने लगा. इनके प्यार की गाड़ी यहीं से शुरु हुई और शादी तक पहुंच गई.

5. बहुत लंबे समय तक चलने वाले इनके रिलेशन को साल 2012 में शादी का लाइसेंस मिल गया और इऩ्होंने मराठी रीति-रिवाज के साथ शादी कर ली थी.

Image Source : MTV India

6. जेनेलिया और रितेश को अब दो बेटे रियान और राहिल देशमुख हैं और उन्हें संभालने के लिए जेनेलिया ने अपने करियर को भी छोड़ दिया.

7. जेनेलिया ने भारतीय सिनेमा में तेरे नाल लव हो गया, हैप्पी, ऑरेंज, जाने तू या जाने ना, फोर्स, मस्ती, चांस पे डांस, फोर्स-2, जय हो लाई भारी और सुभाष चंद्र बोस जैसी फिल्मों में काम किया है.

यह भ पढ़ें : जन्मदिन खास : इस बॉलीवुड हीरो के सबसे ज्यादा करीब रहीं काजोल