Home Entertainment Rare Pics : मशहूर गायक किशोर कुमार की ये तस्वीरें शायद ही...

Rare Pics : मशहूर गायक किशोर कुमार की ये तस्वीरें शायद ही आपने देखी हों

SHARE

बॉलीवुड में बहुत सारे ऐसे दिग्गज आए और गये लेकिन कुछ खास ऐसे थे जिन्होंने हर भारतीयों के दिल में घर कर लिया. उऩ्ही कलाकारों में एक थे किशोर कुमार, जिन्होंने गानों के बोल में अपनी जादुई आवाज का जो तड़का लगाया था उससे उन्होंने सबका दिल जीत लिया था. किशोर कुमार ने अपने करियर में बहुत सारे गाने गाए और जो आज भी लोगों को पसंद है.

किशोर कुमार की अनदेखी तस्वीरें :

4 अगस्त, 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में जन्में किशोर कुमार अक्सर कहते थे कि ‘दूध जलेबी खाएंगे और खंडवा जाएंगें.’ किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था.

Image Source : Antiserious
Image Source : The Buzz Diary

वैसे तो किशोर दा ने अमिताभ बच्चन के लिए बहुत सारे गाने गाए हैं लेकिन बहुत कम लोग ही जानते थे कि अमिताभ बच्चन को या तो अपनी आवाज पसंद थी या किशोर दा की, अगर किसी वजह से किशोर दा अमित जी की फिल्म में नहीं गाते थे तो वो गाना वे खुद गाते ते लेकिन शायद ही कभी किसी और से लिखवाया हो.

Image Source : India TV
Image Source : Patrika

किशोर कुमार ने अपनी लाइफ में चार बार शादी की. इनकी पहली पत्‍नी बंगाली एक्ट्रेस रूमा घोष थी, दूसरी पत्‍नी मधुबाला, तीसरी पत्‍नी योगिता बाली और चौथी पत्‍नी लीना चन्दावरकर थीं.

Image Source : Pinterest
Image Source : Pinterest

किशोर कुमार के बड़े भाई अशोक कुमार एक बेहतरीन अभिनेता थे जबकि छोटे भाई अनुप कुमार ने कुछ फिल्मों में हाथ आजमाया लेकिन सफल नहीं हो पाए थे.

Image Source : Livemint
Image Source : jagran

किशर कुमार अपनी पत्नी लीना चंदवरकर और बेटे राजीव कुमार के साथ आखिरी समय तक रहते थे लेकिन वे हमेशा चाहते थे कि उनका निधन जब भी हो उनके अपने प्रदेश में हो.

Image Source : YouTube
Image Source : India
Image Source : India TV
Image Source : bollywood hungama
Image Source : Cutting the Chai

यह भी पढ़ें : किशोर कुमार : ‘कोई होता जिसको हम अपना कह लेते यारों’