Home Azab Gazab समुद्र किनारे मिली 5 रहस्यमयी चीजें, आपका होश उड़ा देंगी

समुद्र किनारे मिली 5 रहस्यमयी चीजें, आपका होश उड़ा देंगी

जब से दुनिया बनी है तब से इतनी चीजें खोज में मिली हैं जिसकी कोई गिनती ही नहीं है लेकिन कुछ चीजें ऐसी दिखाई गईं जो सबको हैरान करने वाली थीं. ये दुनिया बहुत ही बड़ी है जो बहुत सी अजीब घटनाओं से घिरी हुई है. इनमें से कुछ ऐसी भी घटनाएं हैं जो बहुत ही रहस्यमयी है और उन्हें सुलझाने के पीछे कई रिसर्च टीम लग चुकी है. बहुत समय पहले से कई रिसर्च टीम लगी है ये पता लगाने के लिए कि जो किताबों में हमने पढ़ा है वो सच है या फिर यूहीं है.

दुनिया की 5 रहस्यमयी चीजें :

इस विशाल दुनिया में 5 ऐसी रहस्यमयी चीजें मिली जिनसे कुछ की परतें खुली और कुछ रहस्य ही बनकर रह गईं. कहीं ना कहीं अजीब घटनाएं घटती ही है और इन घटनाओं के सबूत हमें कभी ना कभी और कहीं ना कहीं मिल ही जाते हैं. आज हम आपको 5 ऐसी ही घटनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी सुलझ नहीं पाईं..

1. सबमरीन :

Image Source : flickr

साल 1919 के समय पहला विश्व युद्ध हुआ था. जब इस युद्ध का अंतिम दौर चल रहा था, ये बात उसी समय की है एक दिन सुबह हैस्टिंग्स के लोगों ने देखा कि समुद्र किनारे एक विशाल सबमरीन बहकर आई. जब उसकी जांच की गई तो पता चला कि वो एक जर्मनी की सबमरीन है हालांकि जर्मनी ने इस बात से इंकार कर दिया था. अब वो सबमरीन कहां से आई ये एक रहस्यमयी बात है.

2. विश्व युद्ध का बम :

Image Source : Patrika

साल 2013 में इंग्लैंड के एक समुद्री तट के किनारे दूसरे विश्वयुद्ध का एक जिंदा बम पाया गया था. वहां पर उस बम से कुछ बच्चे खेल रहे थे तब उन लोगों ने उस बम की जानकारी पुलिस को दी, फिर छानबीन की गई. लोग इस घटना से हैरान हो गए थे क्योंकि 70 सालों बाद वो बम अचानक समुद्र से बाहर कैसे आ गया.

3. रहस्यमयी जीव :

Image Source : patrika

साल 2017 के समय इंडोनेशिया में एक द्वीप पर एक बहुत ही बड़ा जीव का मृत अवस्था में पाया गया. वहां पर रहने वाले लोगों ने जब उसे देखा तो वे डर गए और तुरंत पुलिस को सूचना दी. महीनों की जांच के बाद ये पता चला कि यह एक व्हेल वहां पर मर गई थी और उसका पूरा शरीर सड़ गया था.

4. बर्फ की बॉल :

Image Source : patrika

आपने ये तो सुना होगा कि ठंडी जगहों पर समुंदर के किनारे बर्फीली बॉल का होना लाज़मी है लेकिन साल 2013 में Michigan के एक बड़े समुद्र किनारे लाखों की संख्या में इस तरह की बॉल बन गई थी और ऐसा नजारा लोगों को हैरान करने वाला था.

5. दूसरे विश्व युद्ध का लड़ाकू प्लेन :

रहस्यमयी जीव
Image Source : patrika

साल 2007 के समय इंग्लैंड में समुद्र के किनारे कुछ लोगों ने दूसरे विश्व युद्ध का लड़ाकू विमान देखा था. 65 साल पहले इस जगह पर वो प्लेन क्रैश हो गया था और कभी नहीं मिला, जब इसकी सूचना पुलिस को दी गई तो जांच करने पर पता लगा कि यह प्लेन अमेरिका का है. इसके बाद ये प्लेन दोबारा रेत में डूब गया.

यह भी पढें : B’Day Spl : कहां गुम हो गईं बॉलीवुड की ये क्यूट एक्ट्रेस, जानिए इनसे जुड़ी कुछ बातें