Home Entertainment खुलासा : हर फिल्म के फर्स्ट लुक में सलमान खान क्यों दिखाते...

खुलासा : हर फिल्म के फर्स्ट लुक में सलमान खान क्यों दिखाते हैं पीठ ?

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान के फैंस उनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं और जब भी उनकी कोई भी फिल्म आती है तो उस फिल्म को लेकर दर्शकों में अलग ही उत्साह देखने को मिलता है. सलमान की फिल्मों का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन हमेशा 100 करोड़ से ऊपर रहता है लेकिन इसके लिए उन्होंने अपना एक फॉर्मुला अपना लिया है. मगर सलमान खान की फिल्मों का जब फर्स्ट लुक आता है तो वे पीठ ही दिखाते हैं, कभी सोचा है ऐसा क्यों होता है ?

सलमान खान की सफलता का रहस्य :

सलमान खान
Image Source : bollywoodlife

साल 2000 से साल 2008 तक सलमान खान की बहुत सी फिल्मों का प्रदर्शन असफल रहा है जिसके बाद वे हर कदम बहुत फूंक-फूंक कर रखने लगे. साल 2010 के बाद से अब तक उनकी किसी फिल्म ने 100 करोड़ से कम का कारोबार नहीं किया. उनकी फिल्मो में एक्शन के साथ एक और बात कॉमन होती है वो ये कि वे अपनी हर आने वाली फिल्म के फर्स्ट लुक में पीठ दिखाते हुए नजर आते हैं. दरअसल उनके दोस्त और फिल्म निर्देशक अली अब्बास जफर ने एक वेबसाइट को इंटरव्यू देते हुए बताया कि  में इस बारे में खुलासा किया.

Image Source : bollywoodpapa

अली ने बताया कि सलमान की हर फिल्म का फर्स्ट लुक उनकी पीठ दिखाते हुए इसलिए आता है क्योंकि उन्हें किसी विशेषज्ञ ने इस बारे में बताया कि अगर वे ऐसा करेंगे तो फिल्में धमाल करेंगी. सलमान ने ऐसा अपनी फिल्म दबंग में ऐसा ही किया. फिर उनकी फिल्म ने 200 करोड़ की कमाई की फिर ये उनकी फिल्मों का ट्रेंड बन गया. सलमान अगर अपनी फिल्म के फर्स्ट लुक में पीठ दिखाते हैं तो वो फिल्म अच्छा प्रदर्शन करनी ही है.

8 सालों से कर रहे हैं बॉक्स-ऑफिस पर राज :

सलमान खान
Image Source : Bollywoodlife

सलमान खान की फिल्म वॉन्टेड (2009) के बाद से आज तक उनकी कोई फ्लॉप नहीं हुई. सलमान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1988 में की, इसके बाद उन्होंने मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, दुल्हन हम ले जाएंगे, दबंग, दबंग-2, बॉडीगार्ड, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, सुल्तान, बजरंगी भाईजान और रेस-3 जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. उनकी आने वाली फिल्म भारत है, जिसे अली अब्बास जफर निर्देशित करेंगे.

यह भी पढ़ें : दबंग सलमान खान का सिर बॉलीवुड में सिर्फ इन तीन लोगों के सामने झुकता है