Home Entertainment एक शादी, 5 अफेयर्स के बाद आज भी क्यों अकेली हैं...

एक शादी, 5 अफेयर्स के बाद आज भी क्यों अकेली हैं रेखा ? जानिए इनके बारे में

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की खूबसूरती किसी से छिपी नहीं है और इसके पीछे इंडस्ट्री में कई सेलिब्रिटी दीवाने हुए. मगर आज भी वे अपने जीवन में अकेली है, उनके साथ रहने वाला कोई नहीं है. एक ज्योतिष ने तो भविष्यवाणी कर दी थी कि रेखा के ग्रहों का कुछ ऐसा मेल है कि उन्हें पति सुख कभी नहीं मिलेगा. रेखा की जिंदगी में कई पुरुष आए, जिनके वे नजदीक रहीं. जबकि सच ये है कि आज वे अकेली है.

अभिनेत्री रेखा की शादी और अफेयर्स :

बीते लम्हों को याद करके रेखा अपना जीवन बिता रही है. आज हम आपको अभिनेत्री रेखा की जिन्दगी में आए उन पुरुषों की बात करें जिनके साथ इनका नाम जुड़ा.

1. मुकेश अग्रवाल :

रेखा
Image Source : YouTube

रेखा ने साल 1990 में नई दिल्ली के बिजनेसमैन मुकेश अग्रवाल से शादी की. शादी के एक साल बाद ही मुकेश अग्रवाल ने आत्महत्या कर ली. मुकेश द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट के अनुसार आत्महत्या के पीछे किसी को भी जिम्मेदार नही माना जाए था. इस घटना से रेखा हिल गईं और फिर उनका नाम किसी के साथ नहीं जुड़ा.

2. नवीन निश्चल :

Image Source : The Hindu

रेखा ने हिंदी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री ‘सावन भादो’ से शुरुआत की, जिसमें उनके हीरो नवीन निश्चल थे. नवीन निश्चल की तरफ रेखा आकर्षित हुईं, लेकिन नवीन को उनमें रूचि नहीं थी. उस समय रेखा अपने लुक पर ध्यान नहीं देती थी क्योंकि उन्हें फिल्मों में काम करना अच्छा नहीं लगता था. बताया जाता है कि नवीन के प्रति रेखा की दीवानगी एक तरफा थी और फिल्म की शूटिंग खत्म होते-होते ये दीवानगी भी खत्म हो गई.

3. विनोद मेहरा :

Image Source : jansatta

विनोद मेहरा और रेखा के रोमांस के खूब चर्चे हुए. कहा जाता है कि रेखा और विनोद मेहरा ने गुपचुप शादी भी कर ली थी, हालांकि एक टीवी शो में रेखा ने इससे इंकार करते हुए विनोद को अपना ‘अच्छा दोस्त’ बताया था. रेखा और विनोद में अलगाव की वजह विनोद की मां को बताया जाता है. वे रेखा को पसंद नहीं करती थीं.

4. किरण कुमार :

Image Source : The Bridal Box

किरण कुमार के साथ रेखा का नाम कुछ समय के लिए ही जुड़ा था. कहा जाता है कि विनोद मेहरा से संबंध टूटने के बाद रेखा बहुत निराश थीं और किरण ने उन्हें ऐसे समय रोने के लिए कंधा दिया.

5. संजय दत्त :

Image Source : Sahara Samay

संजय दत्त से नजदीकियों की चर्चा भी खूब हुई और दोनों के शादी करने की खबरें भी आईं, लेकिन इन बातों में कोई दम नहीं था. इसलिए जितनी जल्दी ये खबर उठी उतनी ही तेजी से दब गयी.

6. अमिताभ बच्चन :

Image Source : India Today

रेखा जिस पुरुष की तलाश में थी वो उन्हें अमिताभ में थे. अमिताभ से मिलने के बाद रेखा का कायापलट हुआ और लुक से लेकर तो रेखा की सोच तक में बदलाव आ गया. वे मैच्योर हो गईं और बातों की गंभीरता को समझने लगी. रेखा और अमिताभ ने कई फिल्मों में साथ काम किया और परदे पर उनकी केमिस्ट्री को देख उनके प्यार को महसूस किया जा सकता है. रेखा के दोस्त के बंगले पर अक्सर वे मुलाकात करते थे. बताते हैं कि रेखा से अमिताभ शादी करने के मूड में थे, लेकिन ‘कुली’ के सेट पर उनका एक्सीडेंट हो गया.

जया बच्चन ने दिन-रात अपने पति की सेवा की. दुर्घटना के बाद ठीक होने को अमिताभ ने पुर्नजन्म माना और रेखा से दूरी बना ली. कहते हैं कि रेखा ने आज भी अपने मन में अमिताभ को बसाया हुआ है और वे आज भी उन्हें उसी तरह चाहती हैं जिस तरह सालों पहले चाहती थीं.

 

यह भी पढ़ें : Rare Pics : हर उम्र के लोगों में ढल जाने वाली एक्ट्रेस रेखा की 15 अनदेखी तस्वीरें