Home Entertainment B’Day Spl : कभी अपने पापा की जींस पहनकर कॉलेज जाते थे...

B’Day Spl : कभी अपने पापा की जींस पहनकर कॉलेज जाते थे सनी देओल

बॉलीवुड में कोई एक्शन में किंग है, कोई बॉक्स-ऑफस का किंग है, कोई रोमांस का किंग है तो किसी के एक ढाई किलो के हाथ से आदमी उठता नहीं उठ जाता है. इस ढाई किलो हाथ वाले अभिनेता काम नाम है सनी देओल, जिनके डायलॉग बोलने पर विलेन कांपने लगता है. फिल्मों में सख्त मिज़ाज रखने वाले सनी पाजी असल जिंदगी में बहुत नेक दिल के इंसान हैं.

सनी देओल का हर अंदाज है दमदार :

सनी देओल
Image Source : WikiBio

19 अक्टूबर, 1956 को पंजाब के लुधियाना में जन्में सनी देओल बचपन ताकतवर रहे हैं. उन्होंने हमेशा से अपने पिता यानी अभिनेता धर्मेंद्र की तरह ही बनना चाहा, जिसके लिए उन्होने इंग्लैंड से एक्टिंग कोर्स किया. इसके बाद सनी देओल ने The Old World Theater in Birmingham नाम के इंटरनेशनल थिएटर में कुछ समय काम भी किया. अब चलिए बताते हैं आपको सनी पाजी के जीवन से जुड़ी छोटी मगर अहम बातें.

1. सनी देओल बॉलीवुज के आयरन मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के बेटे हैं. सनी के एक छोटे भाई बॉबी देओल और दो बहने अजिता और विजेता हैं. इनके अलावा उनकी दो और बहने एशा और अहाना देओल भी हैं.

2. सनी देओल का असली नाम अजय देओल है और सनी उनका निक नेम है. फिल्मों में आने के समय डेब्यु फिल्म निर्देशक को सनी पाजी का निक नेम ही सही लगा.

Image Source : OPEN Magazine

3. सनी देओल ने अपने करियर की शुरुआत राहुल रावल द्वारा निर्देशित फिल्म बेताब (1983) से की थी. इसमें उनकी जोड़ी अमृता सिंह के साथ बहुत पॉपुलर हुई थी.

इस फिल्म के सभी गाने लाजवाब थे लेकिन ‘जब हम जवां होंगे’ आज भी लोगों की जुबान पर है. सनी को इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यु एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था.

4. सनी पाजी ने साल 1984 में पूजा नाम की लड़की से शादी की थी. इनसे इ्न्हें दो बेटे करण और राजवीर देओल हैं. इनके बड़े बेटे करण बहुत जल्दी ही अपना बॉलीवुड डेब्यु कर सकते हैं.

Image Source : deccanchronicle

5. सनी पाजी ने अपनी सख्त बॉडी हॉलीवुड स्टार Sylvester Stallone के जिम से बनाई है और आज भी उनकी दमदार पर्सनैलिटी को सभी पसंद करते हैं.

6. सनी देओल अपने पिता धर्मेंद्र की जींस पहनकर अपने कॉलेज जाते थे. ये जींस उनकी फेवरेट थी क्योंकि उसे उनके पापा ने फिल्म शोले में पहनी थी.

7. सनी देओल ने अपने 34 साल के फिल्मी करियर में लगभग 150 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. इनमें से राजकुमार संतोषी, जेपी दत्ता और सुनील दर्शन जैसे निर्देशक ज्यादा शामिल हैं.

Image Source : Dainik Bhaskar

8. सनी पाजी ने जीत, गदर एक प्रेम कथा, घायल, घातक, दामिनी, बॉर्डर, जिद्दी, बिग ब्रदर, बेताब, अर्जुन पंडित, डर, निगाहें, त्रिदेव, इंडियन, सोहनी माहीवाल, सलाखें, नरसिंभा, विश्वात्मा, यमला पगला दीवाना, प्यार कोई खेल नहीं और चालबाज जैसी सुपरहिट फिल्में इंडस्ट्री को दी हैं.

7. सनी देओल के फेवरेट एक्टर धर्मेंद्र और एक्ट्रेस तनुजा हैं. वे ‘पल-पल दिल के पास’ गाना बहुत पसंद करते हैं और अक्सर इसे गुनगुनाते रहते हैं.

8. सनी देओल की दमदार पर्सनैलिटी का एक ही राज है कि उन्होने आज तक शराब और सिगरेट को हाथ नहीं लगाया. वे अक्सर लोगों को इन सब कुरीतियों से दूर रहने की सलाह देते हैं.

Image Source : The Indian Express

9. सनी देओल अपने पिता धर्मेंद्र का जितना सम्मान करते हैं उतना ही डरते भी हैं. इनके अलावा वे आजतक किसी से नहीं डरे. सनी पाजी अपने पिता की हर बात को बिना सवाल किये मानते हैं.

10. सनी पाजी ने उस दौर में अपनी बॉडी बनाई जब अक्सर हीरो दुबले-पतले रहा करते थे. उनका मजबूत शरीर की वजह से उन्हें ज्यादातर पुलिस या आर्मी ऑफिसर के किरदार मिले लेकिन शुरु से वे रोमांटिक हीरो बनना चाहते थे.

11. सनी देओल ने फिल्म डर में शाहरुख खान और जूही चावला के साथ काम किया था. उन्होंने फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर काम किया लेकिन सारा क्रेडिट फिल्म का विलेन शाहरुख ले गए, इस बात से नाराज सनी देओल शाहरुख से आज भी दूरी बनाकर ही चलते हैं.

Image Source : Yahoo India Lifestyle

12. सनी देओल की आने वाली फिल्म भईयाजी सुपरहिट है, इसमें वे प्रीति जिंटा, अरसद वारसी और अमिषा पटेल के साथ नजर आएंगे, ये फिल्म नवंबर में रिलीज होगी. इसके अलावा सनी पाजी की फिल्में पल पल दिल के पास और मोहल्ला अस्सी भी आने वाली है.

यह भी पढ़ें : सामने आईं तनुश्री दत्ता की बहन #MeToo को लेकर दिया ये बयान