Home Religion घर में कम्प्यूटर किस दिशा में रखें ताकि वास्तु ठीक रहे और...

घर में कम्प्यूटर किस दिशा में रखें ताकि वास्तु ठीक रहे और पूरा फायदा मिले

प्रत्येक व्यक्ति अपनी जिंदगी में खुश रहना चाहता है और इस खुशी के लिए वह हर प्रकार के यत्न भी करता है. चूंकि इसके लिए यह भी आवश्यक है कि हमारी रोजमर्रा कि चीजें भी सही हो और हम भी अपने जीवन में पूर्ण रुप से व्यवस्थित हो. वर्तमान समय में जरुरत की चीजों में सबसे पहले मोबाइल और कम्प्यूटर और लैपटॉप आते हैं.

अगर आप अपने मोबाइल पर बहुत ज्यादा इंटरनेट इस्तेमाल करते हैं. तो वास्तु वाइब्स के अनुसार आपको उत्तर पूर्व में काम करना चाहिए. इसके अलावा दक्षिण से पश्चिम तक के दिशा क्षेत्र मे काम करने से भी काम सुचारु रुप से होने में सहायता प्राप्त होगी.

Image Source: medicaldaily.com

1. अगर कम्प्यूटर घर में है तो उसे दक्षिण और पश्चिम दिशा क्षेत्र में रखकर काम करने में शुभ होता है. यहां पर किया हुआ कार्य बच्चों में ध्यान कि प्रवृत्ति बढ़ायेगा.

2. उत्तर दिशा में रखा हुआ कम्प्यूटर बच्चों में करियर और बड़ों में काम के प्रति रुझान और एकाग्रता बढाता है. जो बच्चे अपने करियर को लेकर किसी तरह के भ्रम में और संदेह मे रहते हैं अथवा किसी प्रकार का फैसला नहीं ले पाते हैं. उनके लिए भी यह स्थान लाभदायक होता है. यदि घर के बड़े लोग इस तरह की जगह में लैपटॉप, कम्प्यूटर रखकर काम करते हैं, तो उनकी सोच में सकारात्मक परिवर्तन आता है

हां, एक ध्यान देने वाली बात यह भी है कि इस जगह पर टीवी और म्यूजिक सिस्टम न हो तो बहुत अच्छा है

3. जो लोग कम्प्यूटर पर धार्मिक या इससे संबधित कार्य करते है, उनके लिये दक्षिण दिशा बहुत शुभ होता है यह दिशा क्षेत्र आराम के साथ-साथ उनमें जानकारी के प्रभाव को भी बढ़ाता है.

4. अगर कम्प्यूटर संगीत या इससे संबधित किसी कार्य के उपयोग में लाया जा रहा है तो पूर्व से उत्तर-पूर्व कि तरफ का दिशा क्षेत्र इस तरह के कार्यों के लिए लाभदायक होता है. इस दिशा मे लगा हुआ कम्प्यूटर उनके लिए भी शुभ होता है जो नृत्य गायन में रुचि रखते हैं या क्षेत्र में अपना भविष्य बनाना चाहते हैं.