Home Entertainment 20 साल पहले इस फिल्म ने की थी अंधाधुन कमाई, जानिए इससे...

20 साल पहले इस फिल्म ने की थी अंधाधुन कमाई, जानिए इससे जुड़ी 6 खास बातें

16 अक्टूबर, 1998 को रिलीज हुई करण जौहर की पहली फिल्म ‘कुछ-कुछ होता है’ को आज 20 साल हो गए हैं. इस फिल्म के जरिए करण ने पहली बार निर्देशन में कदम रखा था. फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़े और ये ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई. फिल्म में राहुल और अंजली की दोस्ती ने सबका दिल जीता तो वहीं टीना का बेपनाह प्यार सबके दिल को छू गया था.

20 साल की हो गई कुछ-कुछ होता है :

'कुछ-कुछ होता है'
Image Source : Zee News

फिल्म कुछ-कुछ होता है से करण जौहर ने निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की. इससे पहले उन्होंने कुछ फिल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर फिल्में की थीं. इस फिल्म ने सफलता के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और ये आज भी बॉलीवुड आइकॉनिक फिल्मों में से एक है. अब चलिए बताते हैं इस फिल्म के 5 अनसुने किस्से..

Image Source : bollywoodlife

1. इस फिल्म में सलमान खान के किरदार को पहले अभिनेता चंद्रचूर्ण सिंह को अप्रोच किया गया था. फिल्म के लिए इन्हें साइऩ भी कर लिया गया था मगर शूटिंग में कई घंटें करण को इंतजार करवाने के बाद चंद्रचूर्ण सिंह ने फिल्म करने से मना कर दिया और बाद में शाहरुख के कहने पर दोस्ती निभाते हुए इसे सलमान खान ने किया वो भी बिना फीस लिए.

Image Source : Jansatta

2. उस समय फिल्म का बजट सिर्फ 10 करोड़ था लेकिन फिल्म ने बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए करीब 100 करोड़ का बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन किया था. इस फिल्म ने हम आपके हैं कौन और डीडीएलजे का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इसे हाइयेस्ट ग्रॉसर बना दी थी.

कुछ-कुछ होता है
Image Source : News Nation

3. फिल्म में रानी मुखर्जी ने टीना के किरदार को बखूबी निभाया था लेकिन इनसे पहले करण जौहर ने ये रोल ट्विंकल खन्ना को ऑफर किया था. ट्विंकल ने 11 दिनों तक फिल्म की शूटिंग भी की थी लेकिन बाद में कुछ वजहों से उन्हें ये फिल्म छोड़ना पड़ा और रानी को ये फिल्म मिल गई जिसके बाद रानी स्टार बन गई थीं.

Image Source : YouTube

4. फिल्म में अंजली यानी काजोल का किरदार पहले जूही चावला को ऑफर हुआ था. मगर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया था और शाहरुख के सजेशन पर करण ने काजोल को फिल्म में कास्ट किया.

5. इस फिल्म का टाइटल जुगल हंसराज ने करण को सजेस किया था लेकिन जावेद अख्तर को ये पसंद नहीं आया इसलिए ही उन्होने फिल्म के गाने लिखने से मना कर दिया था.

Image Source : Dailymotion

6. फिल्म के सुपरहिट गाने ‘ये लड़की है दीवानी’ की शूटिंग के दौरान काजोल घायल हो गई थीं. दरअसल साइकिल चलाते हुए उनका बैलेंस बिगड़ा और वे गिर गईं उनके घुटने में चोट आई थी जिसकी वजह 5 दिनों तक वे बेडरेस्ट पर रहीं. गाने के इस सीन में ये घटना देखने को मिली थी.

यह भी पढ़ें : ड्रीम गर्ल की खूबसूरती आज भी है बरकरार, देखिए उनकी अनदेखी तस्वीरें