Home Entertainment नंदिता दास के पिता पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अब #MeToo...

नंदिता दास के पिता पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप, अब #MeToo का करेंगी सपोर्ट ?

बॉलीवुड में आजकल #MeToo कैंपेन जोरों में चल रहा है, जिस दौरान कई अभिनेत्री और महिला पत्रकार अपने साथ हुए सेक्शुअल हैरेसमेंट के बारे में सनसनीखेज खुलासा कर रही हैं. अब इस मूवमेंट में एक्ट्रेस और फिल्ममेकर नंदिता दास के पिता जतिन दास का नाम भी शामिल हो गया है. जतिन दास पेशे से एक मशहूर पेंटर हैं और पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं.

#MeToo कैंपेन के सपोर्ट में हैं नंदिता दास :

Image Source : Images Dawn

अभिनेत्री नंदिता दास के पिता जतिन दास का नाम यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. एक महिला ने जतिन दास के ऊपर सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए खुलासा किया है कि जतिन दास ने उन्हें जबरदस्ती Kiss करने की कोशिश की थी. अपने पिता पर लगे इस आरोप के बाग नंदिता दास ने चुप्पी तोड़ी और #MeToo कैंपेन में खुलकर सामने आईं. मीटू मूवमेंट शुरु होने के बाद इंडस्ट्री की तमाम दिग्गज एक्ट्रेसेस ने कहा है कि वे यौन शोषण के आरोपियों के साथ काम नहीं कर सकतीं. इन महिलाओं में एक नंदिता दास भी थीं इसलिए अपने पिता के खिलाफ खड़े होकर उन्होंने फेसबुक पर इस कैंपेन का साथ देने को कहा है.

नंदिता दास का फेसबुक पोस्ट

नंदिता दास ने यौन उत्पीड़न की शिकार हुईं महिलाओं को ये कहा कि अगर वो किसी पर आरोप लगा रही हैं तो पूरे सबूत के साथ लगाएं और पूरी तरह से निश्चित हो जाएं, जिससे मीटू कैंपेन सफल हो सके. नंदिता दास ने लिखा, ”अपने पिता के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट आरोपों के बावजूद मैं उन महिलाओं के साथ खड़ी हूं जो दुर्व्यवहार और उत्पीड़न का शिकार हुई हैं. आपको बता दें कि जतिन दास पर ये आरोप निशा बोरा ने लगाया है.

#MeToo
निशा बोरा ने किया ट्वीट

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जतिन दास से मेरी मुलाकात साल 2004 में एक इवेंट के दौरान मेरे ससुर के जरिए दिल्ली में हुई थी. मैं उनकी बड़ी फैन थी और जब मेरी जतिन दास से मुलाकात हुई तो उन्होने मुझसे उनकी असिस्टेंट के तौर पर काम करने को कहा. मैं उनकी फैन थी इसलिए मैं तैयार हो गई. उनका स्टूडियो खिड़की गांव में बना था वहां उन्होंने अपने लिए पैग बनाया और मुझे ऑफर किया. उन्होंने मुझे जबरदस्ती पकड़ाने की कोशिश की,

जब वहां से खुद को निकालना मुश्किल हुआ तो वे मुझे किस करने की कोशिश की. उनकी दाढ़ी के बाल मेरे चेहरे पर महसूस हुए, मैंने उन्हें जोर से हटाया और वे कहने लगे अरे रुको तुम्हे अच्छा लगेगा.”

यह भी पढ़ें : हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज की पत्नी ने यौन उत्पीड़न पर दिया हैरान करने वाला बयान